बालो को झड़ने से रोकते है आलू और प्याज
बालो को झड़ने से रोकते है आलू और प्याज
Share:

काले, घने और लम्बे बाल, हर लड़की की खूबसूरती की पहचान होते है.ये आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाते हैं, साथ ही सुन्दर और स्वस्थ बाल अच्छी सेहत की भी निशानी होते है. लेकिन कई बार गलत खान-पान या गलत लाइफ स्टाइल के कारन बाल झड़ने लगते है.जिसके कारन बाल बहुत ही जल्द पतले दिखने लगते है.अगर आप अपने बालो को झड़ने से बचाना चाहती है तो हमारे द्वारा बताये गए टिप्स को अपनाये,ये टिप्स आपको न सिर्फ आपके बालो को झड़ने से बचाएंगे बल्कि इनके इस्तेमाल से बहुत जल्द ही आपके बाल लम्बे भी हो जायेगे.

1-आलू के रस के इस्तेमाल से बालों का झड़ना रोका जा सकता है.आलू का रस बालो को घना, लम्बा करने में मदद करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने सर में शैम्पू करने से पहले आलू के रस को अपने बालो की जड़ो की मालिश करे,फिर आधे घंटे बाद शैम्पू कर ले.आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन बी पाया जाता है जो आपके बालों को झड़ने से रोकता है और साथ ही मजबूत भी बनाता है.

2 -प्याज हमारी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम करता है.और इसके इस्तेमाल से सिर को साफ रखा जा सकता है.प्याज के इस्तेमाल से बालो का झड़ना रोका जा सकता है.इसके साथ ही प्याज बालों को घना और लंबा भी बनता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए प्याज के रस को अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे तक इसे बालो में लगा रहने दें. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी और शैम्पू के इस्तेमाल से अपने बालो को धो लें. आप इस उपाय को एक सप्ताह में दो बार कर सकते हैं.

 

सिर्फ10 दिनों में पाए लम्बे बाल

सोयाबीन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

घर पर बनाये अपने बालो को स्ट्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -