प्याज और निम्बू बना सकते है आपके बालो को काला
प्याज और निम्बू बना सकते है आपके बालो को काला
Share:

किसी को भी सफ़ेद बाल पसंद नहीं होते है, फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की, क्योकि बालो का सफ़ेद होना बुढ़ापे की निशानी माना जाता है, पर आजकल गलत लाइफ स्टाइल और गलत खान पान के कारण असमय ही बाल सफ़ेद होने लगते है, कई लोग अपने बालो को काला करने के लिए केमिकल युक्त कलर का इस्तेमाल करते है पर ये हेयर कलर्स स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे है जिनके आप अपने बालो को प्राकर्तिक तरीके से काला कर सकते है. 

1- प्याज के इस्तेमाल से आप अपने सफ़ेद बालो को काला कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक प्याज का रस निकाल ले, अब इसमें एक  नींबू को काटकर उसका रस मिला दे, अब इसे अच्छे से मिक्स करके अपने बालों की जड़ों में अच्छे से लगा ले, अब इसे 10 मिनट के ठन्डे पानी से धो लें. 

2- हफ्ते में दो बार बालो को चायपत्ती के पानी से धोने से भी बाल काले हो जाते है साथ ही इसके इस्तेमाल से बाल मजबूत, और मुलायम भी हो जाते है.

2- अपने बालो को काला करने के लिए थोड़े से लौकी के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ो की अच्छे से मालिश करें. आधे घंटे बाद बालों को धो लें. 

3- अगर आप अपने बालो को काला और मजबूत बनाना चाहते है तो इसके लिए थोड़े से बादाम के तेल में आंवले का रस मिलाकर बालों में हलके हाथो से मालिश करे. और एक घंटे बाद बालों में शैम्पू कर लें.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -