कभी ऑटो ड्राइवर था ये व्यक्ति, आज बनता है 2000 तरह की इडली
कभी ऑटो ड्राइवर था ये व्यक्ति, आज बनता है 2000 तरह की इडली
Share:

दुनियाभर में ना जाने कितने ही ऐसे लोग है जिनमे काबिलियत कूट-कूट कर भरी हुई है. आज हम एक ऐसे ही इंसान के बारे में बात करने जा रहे है जिनमे काबिलियत की कोई कमी नहीं है. जी दरअसल में हम बात कर रहे है चेन्नई के Eniyavan की जिनकी एक इडली की दुकान है और उस दुकान में एक ही नहीं बल्कि 30 से भी अधिक प्रकार की इडली मिलती है.

अब तक Eniyavan कुल 2000 किस्म की इडली बना चुके है. आप सभी को इस बात को जानकर हैरानी होगी कि Guinness Book of World Records में Eniyavan का नाम दर्ज होते-होते रह गया. Guinness Book of World Records में नाम दर्ज करवाने के लिए Eniyavan ने 124.8 किलो की इडली बनाने कि कोशिश भी की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए.

अपने इडली बनाने में Eniyavan पानी का इस्तेमाल नहीं करते बल्कि वह पानी की जगह नारियल पानी का इस्तेमाल करते है यह अजीब है लेकिन वाकई में शानदार है. Eniyavan ने बताया था कि उनकी दादी भी पहले ऐसा ही करती थी जहाँ से उन्होंने यह सब सीखा है. आज के समय में इडली लोगों को पसंद नहीं आती लेकिन Eniyavan के यहाँ इडली खाने वालों की लाइन लगी रहती है और सभी उनके यहाँ इडली खाने के लिए ऑर्डर भी देते है. शुरू से ही Eniyavan लोगों की इडली के प्रति सोच बदलना चाहते थे जो उन्होंने कई हद तक कर दिखाया है.

OMG!! अब सबसे ज्यादा पौष्टिक होगा कॉकरोच का दूध

यहाँ बहती नदी अचानक से गायब हो जाती है, देखे वीडियों

यहाँ तैयार हो रहा भारत का सबसे बड़ा नवग्रह मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -