एक बार फिर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन
एक बार फिर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर की कृष्णा घाटी इलाके में सीजफायर का उल्लघंन किया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने भारी मोर्टार सेल का इस्तेमाल कर गोलाबारी की. जिसमे भारत ने भी जवाबी फायरिंग की, इस फायरिंग के दौरान एक जवान और पोर्टर शहीद हो गए है और 5 अन्य जवान घायल हो गए है.
 
बता दे इससे पहले 6 अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के बाबा खोरी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी, इस साल पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का कई बार उल्लंघन करने के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इस मुद्दे पर एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर छोटे, स्वचालित हथियारों से सुबह आठ बज कर 45 मिनट से बिना किसी उकसावे के और अंधाधुंध गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे.’’

रिपोर्ट के अनुसार 2017 में सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती हुई नजर आ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एलओसी पर कुल 228 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जबकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 211 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. वहीं गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन अभी तक हो चूका है.
 

मुस्लिम महिलाओ के जिम जाने पर मुफ़्ती ने रखी शर्त

भाई ने लूटी बहन की आबरू

नहीं रही ब्रिटेन की वाइट विडो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -