एक बार फिर से माउन्ट एवरेस्ट की चढ़ाई करने को तैयार हैं कामी रीता शेरपा
एक बार फिर से माउन्ट एवरेस्ट की चढ़ाई करने को तैयार हैं कामी रीता शेरपा
Share:

नेपाल के रहने वाले कामी रीता शेरपा विश्व की सबसे ऊंची चोटी जिसका नाम माउंट एवरेस्ट है, उस पर 22 वीं बार फिर से चढ़ाई शुरू करने वाले हैं. यह विश्व रिकॉर्ड अभी कामी रीता और उनके दोस्त अपा शेरपा और फुरबा ताशी शेरपा के नाम पर दर्ज है. रीता 8848 मीटर ऊंची चोटी पर चढ़ने के लिए कुछ अमेरिकी, जापानी,  भारत पर्वतारोहियों और 17 साथियों सहित इस दल की अगुवाई करेंगे. 

वरिष्ठ प्रबंधक पर्वतारोही ने अपने इंटरव्यू में बताया कि ‘ मैं इतिहास रचने के लिए एक और कोशिश करना चाहता हूं. जिससे शेरपा समुदाय और मेरा देश मुझ पर गर्व कर सके. शेरपा नेपाल की पहाड़ियों की तराई में रहने वाला एक समुदाय है. माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई करने वाले विदेशी पर्वतारोही ज्यादातर शेरपाओं की  मदद से ही अपना अभियान पूरा करना चाहते हैं. उनका कहना है कि यह इलाका इनका जाना पहचाना है. जिससे उन्हें इस कठिन सफर में बहुत मदद मिलती है. 

नेपाल में रहने वाले रीता ने 1994 में पहली बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई को पूरा किया था. उन्होंने 27 मई 2017 को माउंट एवरेस्ट की अंतिम चढ़ाई की थी. उनका कहना है अगर मैं इस साल अपना रिकॉर्ड बना लेता हूं फिर भी मैं माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई को जारी रखूंगा.

 

इस लड़की की कब्र से आती है मदहोश कर देने वाली खुशबू

एडल्ट वीडियो बन सकते है आपकी याद्दाश्त के कमज़ोर होने का कारण

बिना घाव के निकलता है शरीर से खून, अजीब है यह बीमारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -