केरल बाढ़ से प्रभावित हुआ ओणम उत्सव : अय्यपा मंदिर

Aug 25 2018 10:05 AM
केरल बाढ़ से प्रभावित हुआ ओणम उत्सव : अय्यपा मंदिर

तिरुवनंतपुरम : केरल बाढ़ में कई लोगों की जान चली गई है जिसके चलते देश के कई लोग उनकी मदद कर रहे हैं. वहीं देश के राष्ट्रपति श्री कोविंद ने ट्वीट करके ओणम के लिए सभी को विशेष रूप से बधाई दे रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि  लेकिन क्या वाकई ये त्यौहार केरल के नागरिकों के लिए शुभ है या फिर ये त्यौहार केरल के सभी लोगों के लिए एक नई शुरुआत को चिह्नित कर सकता है. क्या धीरे-धीरे वह लोग अपने जीवन का पुनर्निर्माण शुरू कर सकते हैं. 

गौरतलब है, कि केरल में भारी बाढ़ के कारण इस बार ओणम का त्यौहार नहीं मनाया जायेगा. कई लोगों की जान जाने से भारी  नुकसान हुआ है जिसकी ख़ुशी वहां के लोग नहीं मना सकते है. जानकारी के लिए बता दें, केरल में एक प्रसिद्ध मंदिर है जो ओणम के त्यौहार पर सजता है और यहां बहुत बड़े पैमाने पर मनाया जाता है.मंदिर के सचिव सुकुमारन नायर ने कहा, 'इस साल कोई उत्सव नहीं है और हमने मंदिर को सजाया नहीं है क्योंकि लोग बाढ़ के कारण पीड़ित हैं.' 

ये तो आप जानते हैं केरल की सौ साल की सबसे बड़ी भाड़ में भारी संख्या जनहानि हुई है. केरल के लोगों के लिए कई  लोग मदद करने आगे आ रहे हैं. बॉलीवुड के कलाकार भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं और अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, अनुपम खेर जैसी हस्ती लोगों की आर्थिक रूप से मदद कर रही है.

केरल बाढ़ : स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूर की 18 करोड़ की अतिरिक्त वित्तीय सहायता

अम्बानी के बाद अडानी भी बने केरल बाढ़ पीड़ितों के मसीहा, दान दिए इतने करोड़

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

?