इस दिन करें बजरंगबलि की पूजा, मिट जायेंगे सारे संकट
इस दिन करें बजरंगबलि की पूजा, मिट जायेंगे सारे संकट
Share:

जिस मनुष्य के ऊपर संकट मोचन महाबली हनुमान की कृपा होती है उसका कोई कुछ भी अहित नहीं कर सकता. तथा वह हर मुकाम हर परीक्षा में सफल होता जाता है. इनकी कृपा से सारे कष्ट दूर हो जाते है. क्या आपको भी बजरंगबलि की कृपा प्राप्त करना है तो हम आपको इनकी कृपा प्राप्त करने के कुछ उपाय व नियम बताने जा रहे है जिसको अपनाकर आप इनकी कृपा प्राप्त कर सकते है और अपने सारे कष्ट दूर कर सकते है.

दोस्तों मंगलवार और शनिवार को बजरंगबलि का ख़ास दिन होता है इस दिन बजरंगबलि की उपासना करके इन्हें प्रसन्न किया जा सकता है इस दिन बजरंगबली के मंदिर जाकर सुन्दरकांड का पाठ करना चाहिए. बजरंगबलि का व्रत रखने से और उनके पाठ का गुणगान करने से विशेष लाभ मिलता है. गृह दोषों से मुक्ति मिलती है.

शनिवार के दिन शनिदेव जी को कड़वा तेल और तिल चढ़ाये और शनि मन्त्र का जाप करें, शनिवार के दिन शनिदेव जी की पूजा करने के बाद ही बजरंगबलि की पूजा अर्चना करना चाहिए.

मंगलवार के दिन बजरंगबलि को सिन्दूर और लंगोट अर्पित करें, और हनुमान चालीसा का जाप करें. मंगलवार के दिन बजरंगबलि के मंदिर जाकर गरीबो में दान करें यदि आपकी क्षमता हो तो उन्हें भोजन भी करवा सकते है.

जिस मंदिर में बजरंगबली जी श्रीराम की भक्ति में लीन है ऐसे स्वरुप की पूजा करने से सफलता मिलती है मन शांत रहता है और एकाग्रता बढती है.

दक्षिणा मुखी हनुमान जी की पूजा करने से भय और चिंताए नष्ट होती है जिस बजरंगबलि की मूर्ति का मुख दक्षिण की और होता है ऐसी मूर्ति की पूजा करने से भय, अकाल मृत्यु का चिन्तन नहीं रहता.

 

भोजन की थाली के चारों और जल छिड़कने से मिलता है पुण्य

ये आदतें मनुष्य को ले जा सकती है नरक की ओर

अगर ये चीजें होंगी मुख्य द्वार पर तो टूटेगा परेशानियों का पहाड़

अगर नहीं लग रही नौकरी तो ये काम करे कम, जल्द ही लगेगी नौकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -