इस दिन करें भगवान भोलेनाथ जी का अभिषेक मिलता है आशीर्वाद
इस दिन करें भगवान भोलेनाथ जी का अभिषेक मिलता है आशीर्वाद
Share:

जब भी कोई धार्मिक त्यौहार आता है तब भक्तगण उस त्यौहार कि तैयारियों में लग जाते है व उस दिन पूजा पाठ कथा और भी धार्मिक कार्य करते है ऐसा ही एक त्यौहार 13 और 14 फरवरी को मनाया जा रहा है इस दिन भगवान भोलेनाथ का त्यौहार महाशिवरात्रि का योग है इस दिन कई लोग भोलेनाथ जी कि अराधना करके उन्हें प्रसन्न करते है महाशिवरात्री के दिन कई भक्त लोग मनोकामना पूर्ति हेतु भोलेनाथ जी का उपवास कर उनका जल अभिषेक करते है ऐसा बताया जाता है कि राशियों के मुताबिक जो भी व्यक्ति महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ जी का रूद्राभिषेक करता है तो भगवान भोलेनाथ उसके सभी दोषों को दूर कर देते है.

मेष राशि:- इस राशि वालों को शिवरात्री के दिन शिवलिंग पर शहद और गन्ने का रस से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घरों में सभी रोगों से मुक्ति मिलती है.

वृषभ राशि:- इस राशि के लोगो को  महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दुग्ध और दही से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घरों में कभी अन्न की कमी नहीं होती.

मिथुन राशि:- इस राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुशोदक और शरबत या मीठे गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से आपके आस-पास मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती.

कर्क राशि:- इन राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दुग्ध और शहद से अभिषेक करना चाहिये, ऐसा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

सिंह राशि:- इन राशि वालों को  महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर शहद और गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है.

कन्या राशि:- इन राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुशोदक और दही से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घरों में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

तुला राशि:- इन राशि वालों को शिवलिंग पर दुग्ध और कुशोदक से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घरों में सभी रोग खत्म होंते है.

वृश्चिक राशि:- इन राशि वालों को शिवलिंग पर गन्ने का रस, शहद और दुग्ध से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी का हमेशा आप पर आशीर्वाद बना रहेगा.

धनु राशी:- इन राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दुग्ध और शहद से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है.

मकर राशि:- इन राशि वालो को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुशोदक और गंगा जल में गुड़ डाल के मीठे रस से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से हमेशा भगवान शिव का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा,

कुंभ राशि:- इन राशि वालों को महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुशोदक और दही से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जायेंगे.

मीन राशि:- इन राशि वालों को  के महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दुग्ध, शहद और गन्ने का रस से अभिषेक करना चाहिए, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी, और आपके सारे कष्ट दूर होंगे.

महाशिवरात्रि: चंद्रदोष हटाने के लिए कैसे करें शिव का पूजन

ज्योतिष के अनुसार महाशिवरात्रि पूजा और व्रत 13 तारीख को

साबुत उड़द की काली दाल दिलाती है परेशानीयों से मुक्ति

जानें, नेपाल में कैसे मनेगी महाशिवरात्रि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -