इन मौको पर नो बॉल ने छीनी इंडिया से जीत
इन मौको पर नो बॉल ने छीनी इंडिया से जीत
Share:

नई दिल्ली : नो बॉल. क्रिकेट में अम्पायर का ये इशारा गेंदबाज को बिलकुल नहीं सुहाता है और अगर ये इशारा विकेट टेकिंग डिलेवरी पर हो तो फिर तो बॉलर्स मातम मनाने वाले मोड में चला जाता है. एक गेंद से ही जीत और हार का अंतर बढ़ जाता है. भारत के बॉलर्स के साथ ये बैडलक लगातार जुड़ा हुआ है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वांडरर्स में खेले गए चौथे मैच में भी एक नो बॉल भारत और जीत के बीच हार को लाकर खड़ा कर दिया था. ऐसी ही नोबोल्स पर एक नज़र -


मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला गया यह मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था, सातवां ओवर फेंकने के लिए अश्विन आये,ओवर की पांचवीं गेंद पर 18 रन पर खेल रहे लेंडल सिमंस को जसप्रीत बुमराह ने शार्ट थर्ड मैन पर कैच आउट कर लिया, लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया. लेंडल सिमंस ने 82 रन बनाए और वेस्टइंडीज की टीम ने फाइनल में पहुंची.


इसी मुकाबले में सिमंस को दूसरा जीवनदान भी मिला, जब सिमंस 50 रन पर खेल रहे थे, तो उन्होंने हार्दिक पांड्या के एक गेंद पर जोरदार शॉट लगाया और गेंद सीधे अश्विन के हाथों में चली गई, लेकिन येभी एक नोबॉल थी.


2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां को चौथे ओवर में सिर्फ 3 रन के स्कोर पर ही आउट कर दिया, लेकिन नो-बॉल पर विकेट मिलता कहा है. इसके बाद फखर जमां ने शतक ठोक दिया और पाकिस्तान ने इंडिया को पहली बार ICC  के टूर्नामेंट में हराया.


श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में श्रीलंका के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी उपुल थरंगा को 11 रन के स्कोर पर दिनेश कार्तिक ने गली में कैच पकड़कर आउट कर दिया था, लेकिन गेंद फेंकते समय बुमराह फिर वहीं गलती कर बैठे थे, थरंगा ने 49 रन की पारी खेली और श्रीलंका ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया.


वांडर्रस में भारत और द. अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे मैच में चहल भी नो बॉल फेंकने की गलती कर बैठे, 18वां ओवर चहल ने फेंका और उन्होंने डेविड मिलर को चकमा देकर बोल्ड कर दिया,मगर गेंद नोबॉल थी, इसके बाद मिलर ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर द. अफ्रीका को जीत दिला दी. 

हार्दिक पंड्या से अपने अफेयर पर बोल पड़ी एली अवराम..

अफ्रीकी कप्तान ने जीत के बाद ICC को दी 20 फीसदी मैच फ़ीस

IND vs SA: पांचवा वनडे भी हारेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -