बुधवार को इन उपायों से करें विघ्नहर्ता को प्रसन्न
बुधवार को इन उपायों से करें विघ्नहर्ता को प्रसन्न
Share:

बुधवार को गजानंद का दिन माना जाता हैं. गजानंद तो स्वयं ही रिद्धि-सिद्धि के स्वामी हैं. कोई भी शुभ कार्य इनकी पूजा किये बिना नहीं हो सकता और न ही कोई भी अनुष्ठान इनके वगैर पूर्ण होता हैं. तो आइये जानते हैं कि किस तरह रिद्धि सिद्धि के देवता को प्रसन्न कर जीवन में इनका आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता हैं. 

- बुधवार के दिन प्रात: काल स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेशजी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करना चाहिए, ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में जल्द ही शुभ फल मिलने लगते हैं.


- प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलान चाहिए. यदि घास न हो तो कोई हरी सब्जी भी खिला सकते है, ऐसा करने से आपके घर के समस्त क्लेश दूर हो जाते हैं और घर में सुख-शांति तथा समृद्धि बनी रहती है.

-बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ान चाहिए.  उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं तथा ये परेशानियां आपकी नौकरी या घर किसी से भी संबंधित हो सकती हैं.


- यदि आप आपके घर में बसी हुए नकारात्मक ऊर्जा के भंडार को घर से दूर करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद गणपति जी की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापित करना चाहिए.

जानिए शनि की पीड़ा से बचने के उपाय

प्यार को दोबारा पाने के लिए करें ये उपाय

मूलांक के अनुसार यह काम बनाएगा करोड़पति

VIDEO: भगवान हनुमान की पूजा से होते ये फायदे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -