शनिवार की सुबह इस पौधे को लगाएं अपने घर में होगी बरकत ही बरकत
शनिवार की सुबह इस पौधे को लगाएं अपने घर में होगी बरकत ही बरकत
Share:

पृथ्वी प्रकृति की एक अनमोल रचना है यहाँ जो भी पेड़-पौधे, जीव-जंतु पाए जाते है ये सभी एक दूसरे से सम्बंधित होते है. इनका प्रभाव एक दूसरे के जीवन को प्रभावित करता है. इसी प्रकार ग्रहों का भी हमारे जीवन में बहुत प्रभाव होता है इन्ही के प्रभाव से व्यक्ति का भाग्य, दुर्भाग्य जुड़ा होता है. किन्तु क्या आप जानते है की जो नवग्रह व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते है उनसे सम्बंधित पेड़-पौधों के विषय में हमारे शास्त्रों में बताया गया है जो व्यक्ति की ग्रहदशा के बुरे प्रभाव को कम करते है.

इन्ही नौ वनस्पतियों में एक होता है शमी का पौधा या पेड़ जिसका सम्बन्ध शनि ग्रह से होता है यह एक चमत्कारी पौधा होता है जिसे यदि व्यक्ति अपने घर में लगाकर उसकी पूजा करता है उसके जीवन से शनि का प्रभाव कम होता है और कभी भी उसे धन की कमी नहीं होती है. आइये जानते है शमी का पौधा किस प्रकार आपके जीवन में लाभकारी होता है.

यदि किसी व्यक्ति के घर में हमेशा धन का आभाव रहता है तो शमी का पौधा घर लाकर शनिवार की सुबह स्नान करने के पश्चात किसी नए गमले में इस पौधे को लगा दें. तत्पश्चात उस पौधे की जड़ में एक पूजा की सुपारी और एक सिक्का रखकर उसे मिटटी से दबा दें. तथा इस पौधे को गंगा जल अर्पित कर इसका पूजन करे और प्रतिदिन शाम को इस पौधे के समक्ष दीपक जलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में धन का संचय होगा और धन का आभाव दूर हो जाएगा.

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो शनिवार के दिन शमी का पौधा घर में लगाएं और प्रतिदिन उसकी पूजा करें आपको शनि दोष से मुक्ति मिलेगी. अपने घर में बरकत लाने के लिए सोमवार को शमी के पौधे में एक लाल रंग का मौली बांध दें और सुबह उठकर उस मौली को खोलकर चांदी की डिब्बी या ताबीज में भरकर अपनी तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख देने से आपके घर में बरकत बनी रहेगी और कभी धन की कमी नहीं होगी.

 

क्रोध को शांत करने के सरल और अचूक उपाय

सोना ही नहीं ये धातु भी आपके लिए फायदेमंद होती है

मानो या न मानो कर्म फल का यह नियम पूर्णतः सत्य है

चन्दन की लकड़ी से आप भी अपनी कई समस्याओं का अंत सकते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -