कश्मीर में पर्यटक की हत्या पर उमर अब्दुल्ला ने अफ़सोस जताया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर नरबल इलाके में पथराव करने की एक घटना में तमिलनाडु से आए एक पर्यटक की हत्या पर अफसोस जाहिर कर इस घटना की निंदा की.

उल्लेखनीय है कि चेन्नई से आया पर्यटक आर. तीरूमणि (22 )सोमवार को सुबह नरबल में पथराव की एक घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. बाद में श्रीनगर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई. इस घटना की सर्वत्र निंदा हो रही है.पत्थरबाजों ने कश्मीर के मुख्य धंधे पर्यटन पर चोट की है . इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह नौजवान मेरे चुनाव क्षेत्र में मरा. मैं इन गुंडों, उनके तरीकों या विचारधारा की हिमायत नहीं करता, मुझे बहुतअफसोस है, कि ऐसा हुआ. अब्दुल्ला ने पथराव में हंडवाड़ा में घायल एक लड़की के भी जल्द स्वास्थ्यलाभ लेने भी कामना की.

बता दें कि उमर ने कहा कि इस घटना के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा-पीडीपी गठबंधन को नाकाम बताया.प्रधानमंत्री  उधर,अलगाववादियों की बंद की घोषणा को देखते हुए तीसरे दिन श्रीनगर के कुछ हिस्सों में आज भी प्रतिबंध लागू रहा. पुलिस ने सात थाना क्षेत्रों महराजगंज, रैनवारी, खानयार, नौहट्टा और सफाकदल में कड़े प्रतिबंध और मैसूमा एवं करालखुद में आंशिक प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की . दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां शहरों में भी पाबंदी जारी है.

यह भी देखें

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों ने ली पर्यटक की जान

13 राज्यों में मौसम विभाग ने जताई तबाही की आशंका, अलर्ट जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -