हड़ताल पर बैठे ओला-उबर के ड्राइवर, कई शहरों में सेवा ठप्प
हड़ताल पर बैठे ओला-उबर के ड्राइवर, कई शहरों में सेवा ठप्प
Share:

ऐप के जरिए कैब सेवा मुहैया कराने वाली दो दिग्गज कंपनियां 'उबार व ओला' के ड्राइवर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है. ड्राइवरों की मांग है कि उनका वेतन जल्द से जल्द बढ़ाया जाए. दोनों शीर्ष कंपनियों के ड्राइवरों का आरोप है कि कम्पनियाँ कैब की संख्या काफी तेजी से बढ़ा रही है जबकि ड्राइवरों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि में लगातार कटौती की जा रही है. ड्राइवरों के मुखिया का कहना है कि इस हड़ताल का आह्वान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा किया गया है जिसके बाद 18 मार्च की रात से मुंबई में अनिश्चितकालीन हड़ताल को अंजाम दिया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक बेहतर वेतन की मांग करते हुए नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे के ड्राइवर भी इस हड़ताल में शामिल हो रहे है. कैब ड्राइवरों का आरोप है कि उनसे जॉइनिंग के वक्त बेहतर वेतन का वादा किया गया था लेकिन वादे के अनुसार अभी तक वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. यहीं कारण है कि अब ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

वहीँ इस मामले पर भारतीय कैब कंपनी ओला के प्रवक्ता ने कहा कि अभी हड़ताल के प्रभाव का आंकलन नहीं किया जा सकता. स्थिति साफ़ होने तक कोई योजना बना ली जाएगी. जबकि इस मामले पर उबार कंपनियों की तरफ से फ़िलहाल कोई बयान नहीं दिया गया है.

 

जल्द दस्तक देगी महिंद्रा की नई XUV700

होंडा Activa 5G, नहीं है इसका कोई तोड़

सुजुकी ने लांच किया इंट्रूडर बाइक का एफआई मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -