एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या
एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या
Share:

गर्मियों के मौसम में स्किन और बालों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में खासकर ऑयली स्किन वालों को बहुत दिक्कतें होती हैं, क्योंकि गर्मियों के मौसम में चेहरे पर अधिक तेल नजर आने लगता है. ऑयली स्किन होने पर पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या होने लगती है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारी क्रीम, लोशन और ब्यूटीट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं, पर हम आपको बता दें कि इन चीजों में मौजूद केमिकल आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपकी ऑयली स्किन की समस्या को दूर कर सकते हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में त्वचा पर एक्स्ट्रा आयल दिखाई देने लगता है, इसलिए इस मौसम में हमेशा अपने चेहरे पर ऑइल कंट्रोल फेस वॉश का इस्तेमाल करें. इस बात का हमेशा ध्यान रखें आपका फेस वाश बहुत अच्छी क्वालिटी का हो, जिससे आपके स्किन को कोई नुकसान ना हो. 

2- गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे पर ऑइल को हटाने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार अपने चेहरे पर माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें. जिससे आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या ना हो. स्क्रब का इस्तेमाल करने से चेहरा एक्सफोलिएट हो जाता है और आपकी त्वचा में निखार आता है. 

3- जिन लोगों की स्किन ऑयली है, उनके लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. गर्मियों के मौसम में चेहरे पर रोजाना एलोवेरा जेल लगाने से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाती है.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -