2019 में देश के सभी राज्यों में लागू किया जाएगा NRC - ओपी माथुर

Aug 13 2018 01:13 PM
2019 में देश के सभी राज्यों में लागू किया जाएगा NRC - ओपी माथुर

नई दिल्ली: देश में एक तरफ पूरा विपक्ष एकजुट होकर NRC के खिलाफ खड़ा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा पुरे देश में NRC लागू करने की फ़िराक़ में है. पीएम मोदी से लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी देशभर में NRC लागू करने की बात कह चुके हैं. इसी क्रम में अब बीजेपी के राज्यसभा सांसद ओपी माथुर ने भी NRC को लेकर बयान दिया है.

हलाला इस्लाम में नहीं है- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

राजस्थान से सांसद ओपी माथुर ने सवालिया लहजे में कहा है कि "क्या दुनिया में कोई ऐसा देश है, जहाँ घुसपैठिए प्रवेश कर वहां के कानून और प्रशासन को प्रभावित कर सकें? सिर्फ भारत में ही ऐसा होता है. " NRC लागू करने को लेकर माथुर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में ही असम में NRC लागू किया गया था और हमारी दिली इच्छा है कि 2019 में फिर भाजपा सरकार आने के बाद देश के सभी राज्यों में NRC लागू किया जाए, ताकि सभी राज्यों से घुसपैठियों को हटाया जा सके." 

AAP बढ़ाएंगी अपना कद, 100 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

आपको बता दें कि असम में NRC लागू करने के बाद, NRC की सूचि में 40 लाख लोग ऐसे पाए गए थे, जिनके पास भारतीय होने का कोई सबूत नहीं था. विपक्षी दल उन्हें भारतीय नागरिक बता रहा है, जबकि केंद्र सरकार द्वारा उन्हें बांग्लादेश से आए हुए घुसपैठिए बता रही है. केंद्र ने आरोप भी लगाया था कि विपक्ष, घुसपैठियों का समर्थन इसलिए कर रही है, क्योंकि वो इनके वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती है. 

खबरें और भी:-​

मरते दम तक जारी रहेंगी 35-A के लिए मेरी लड़ाई

कांग्रेस के नेता तरुण गोगोई का दावा, हमारा था NRC प्रोजेक्‍ट

सलमान ने कहा- गठबंधन में कांग्रेस को नजरअंदाज ना करें

?