अब इस कंपनी की वॉयस कॉल सर्विस होगी बंद
अब इस कंपनी की वॉयस कॉल सर्विस होगी बंद
Share:

नई दिल्ली. टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) 1 दिसंबर से अपनी वॉयस कॉल सर्विस बंद करने जा रही है. आरकॉम के ग्राहक इस साल के आखिर तक यानी 31 दिसंबर 2017 तक अपने नंबर्स दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करवा सकते हैं. इसकी जानकारी टेलीकॉम अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने दी है. 

आरकॉम ने ट्राई को जानकारी दी है कि वह आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल आदि आठ टेलिकॉम सर्कल्स में 2G और 4G सर्विसेज देता है. कंपनी ने ट्राई को बताया कि वह कंपनी सिस्टेमा श्याम टेलिसर्विसेज के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड करेगी जिसका इसमें विलय हो चुका है ताकि दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता आदि सर्विस एरियाज में 4G सर्विसेज मुहैया कराई जा सके. 

हालांकि जो यूजर्स कंपनी की डेटा सर्विस का इस्तेमाल नहीं करते हैं, वो अपना नंबर किसी और नेटवर्क पर पोर्ट करा सकते हैं. अगर आरकॉम के ग्राहक समय रहते दूसरे नेटवर्क पर अपना नंबर पोर्ट नहीं कराएंगे तो इसके बाद वह रिलायंस नेटवर्क से कॉलिंग नहीं कर पाएंगे.

बता दें कि कंपनी पिछले काफी समय से घाटे में चल रही है, जिसके बाद कंपनी ने 31 दिसंबर से आरकॉम की वॉयस कॉलिंग सर्विस बंद करने का फैसला लिया है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि वह सिर्फ अपने ग्राहकों को इंटरनेट प्रोवाइड करने में ही अक्षम है.

OnePlus 5T की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

फ्लिपकार्ट में चल रहा है सैमसंग मोबाईल फेस्ट

फ्लिपकार्ट से ले ये फ़ोन, मिलगा भरी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -