अब मालगाड़ी के छः डिब्बे इंजन से अलग हुए
अब मालगाड़ी के छः डिब्बे इंजन से अलग हुए
Share:

बालेश्वर : ओडिशा के बालेश्वर जिले में बाहनगा नामक रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के छह डिब्बे इंजन से अलग होने का मामला सामने आया है . हालाँकि यह घटना कल शाम साढ़े छः बजे की है , जिसमें कोई जन हानि नहीं हुई है.इस कारण दो घंटे तक डाउन ट्रैक पर रेलवे सेवा पर असर पड़ा.

मिली जानकारी के अनुसार भद्रक जिला के धामरा नामक स्थान से टाटा की ओर जा रही 60 बोगी वाली मालगाड़ी बालेश्वर जिला के बाहानगा नामक रेलवे स्टेशन से निकली ट्रेन के पिछले हिस्से की 6 बोगियां किन्हीं कारणों से इंजन से अचानक अलग हो गई. शाम करीब साढ़े छः हुई इस घटना में पणपणा रेलवे स्टेशन पर 6 बोगी रुक जाने के कारण इंजन समेत अन्य 45 बोगियां खांतापड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंच गईं. यह तो अच्छा हुआ कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.रेलवे अधिकारियों ने तुरंत रेलवे ट्रैक को पूरी तरह बंद कर दिया.

बता दें कि बाद में  बाहानगा से एक अन्य रेल इंजन इन 6 रेल बोगियों को लेकर आया और इसके बाद उन्हें इस रेलगाड़ी में जोड़कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया. स्मरण रहे कि इसके पूर्व 7 अप्रैल को भी बलांगीर जिले में टिटलागढ़ स्टेशन पर अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ने भी बिना इंजन के 13 किलोमीटर का सफर तय किया था . इस घटना के कुछ ही दिन बाद कल हुई इस घटना की पुनरावृत्ति ने रेल सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है.

यह भी देखें

मध्यप्रदेश और बिहार में भीषण रेल हादसे

कितना होगा बुलेट ट्रेन का किराया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -