अब नहीं पिघलेगी आइसक्रीम, वैज्ञानिको ने खोजी नयी तकनीक
अब नहीं पिघलेगी आइसक्रीम, वैज्ञानिको ने खोजी नयी तकनीक
Share:

टेक्नोलॉजी समय-समय पर मानव जीवन को सरल बनाने के अपना योगदान देती रही है. इसी के तहत जापान के वैज्ञानिको ने एक ऐसी तकनीक का निर्माण किया है. जो आपको आइसक्रीम खाते समय पिघलने का डर नहीं रहेगा और आप आराम से अपनी आइसक्रीम को ख़त्म कर सकते है. 

जापान में कंजवा विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओ ने आइसक्रीम के मेल्टिंग पॉइंट को बढ़ाकर उसके आकार को पहले जैसा ही रखने के लिये तरीका खोज निकाला है. आपको बता दे मेल्टिंग तापमान वह तापमान होता है, जिस पर कोई ठोस अपनी अवस्था से द्रव्य में परिवर्तित होने लगता है. प्रोफेसर तोफहिसा ओता ने बताया की " पॉलीफिनॉल द्रव्य में ऐसे गुण होते है. जिसमे पानी और तेल को अलग करना मुश्किल हो जाता है. इसमें द्रव्य वाली आइसक्रीम अपने मूल आकार में देर तक बनी रहेगी.

रिपोर्ट की माने तो आइसक्रीम बिना पिघले ही कमरे के तापमान पर तीन घंटे के लिये रखी जा सकती है. रिसर्च में आइसक्रीम को 5 मिनट तक इस पर हेयर ड्रायर चलाया लेकिन अनोखी बात यह रही की वह अपने आकर में ही थी. भविष्य में आप इस तकनीक के चलते कौनसे फ्लेवर वाली आइसक्रीम खाना पसंद करोगे. अभी चॉकलेट, वनीला और स्ट्रबेरी फ्लेवर में उपलब्ध है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

कम बजट वाले नए Swipe Elite VR स्मार्टफोन में मिलेंगे यह फीचर्स

Swipe लाया भारत में 5000 से कम कीमत वाला VR सपोर्ट स्मार्टफोन

Swipe Konnect Star 2017 स्मार्टफोन की कीमत है 3,333 रूपये, जानिए इसके फीचर्स !

क्या मतलब होता है Twitter ब्लू टिक का ?

कैसे वेरीफाई करें अपना Twitter Account और क्या फायदे होते है, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -