अब जम्मू कश्मीर में प्रकृति का कहर
अब जम्मू कश्मीर में प्रकृति का कहर
Share:

जम्मू: शनिवार को हुए भरी हिमस्खलन में कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 3 लोगों की बर्फ में दबने से मौत हो गई, दुर्घटना में मारे गए तीनों लोगों की पहचान मुहम्मद अल्ताफ, गुलाम मुहम्मद लोन और बशीर अहमद गनई के रूप में हुई है. अब तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा के दर्दपोरा (लोलाब) जंगली इलाके में यह हिमस्खलन हुआ.

सूत्रों के अनुसार, इस बात की जानकारी के पूर्वानुमान के चलते राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने जिले में हिमस्खलन की चेतावनी पहले ही जारी कर दी थी और इसके चलते लोगों को कुपवाड़ा के ऊंचाई वाले स्थानों पर जाने से मना किया गया था. मुहम्मद अल्ताफ, गुलाम मुहम्मद लोन और बशीर अहमद गनई ने इसके बावजूद आपदा प्रबंधन की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया और शिकार करने जंगल निकल गए. तभी भूस्खलन हुआ और तीनों उसमें समा गए.

दुर्घटना में मिट्टी में दबने से दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं, गंभीर रूप से घायल तीसरे व्यक्ति को अस्पताल मे भर्ती किया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया. फ़िलहाल सेना के जवानो ने रहत और बचाव कार्य जारी रखा है ताकि यदि इस हिमस्खलन में कुछ और लोग दबे हुए हो तो उन्हें निकाल लिया जाये.

 

सेना ने पाकिस्तानी सेना के चार ठिकानो को उड़ाया

पाक ने की सीमा पर शार्प शूटरों की तैनाती

आतंकियों का अगला निशाना कश्मीरी महिलाएं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -