अब  सायकिलों से नया रायपुर घूम सकेंगे
अब सायकिलों से नया रायपुर घूम सकेंगे
Share:

नया रायपुर विकास प्राधिकरण ने एक ऐसी योजना बनायीं है जिसके अंतर्गत आपको नया रायपुर घूमने के लिए सायकिल मिल सकेगी. दरसअल विकास प्राधिकरण ने आई लव साइकिलिंग, तत्पर बाइसिकल शेयर योजना को शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है.  

इस योजना के लिए बेंग्लोर की कंपनी साइनपोस्ट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से चीन की 130 साइकिलें खरीदी गई हैं. इन सायकिलों में से सौ किराए पर उपलब्ध रहेंगी. इन सायकिलों के लिए भी शेल्टर बनाए गए हैं. इन शेल्टर पर साइकिलें उपलब्ध रहेंगीं.

ये आधुनिक साइकिलें नया रायपुर में 24 अप्रैल से किराये पर उपलब्ध रहेंगी. सायकिलों के लिए शेल्टर, बीआरटीएस स्टॉपेज, लेयर-1 में आने वाले ऑफिस और  आवासीय क्षेत्र में बनाये जाएंगे. इस के लिए गूगल प्ले स्टोर पर आई लव साइकिलिंग एप भी डाउनलोड किया जा सकता है. एप की सहायता से आप साइकिल की बुकिंग भी कर पाएंगे. स्थायी सदस्यता 300 रुपये में ली जा सकेंगी. इन सदस्यों को पहला एक घंटा निःशुल्क मिलेगा. उसके बाद हर घंटे का का चार्ज प्रति दस रूपये के हिसाब से होगा. लोकल जनता के लिए रेडिया फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन कार्ड बनाये जाएंगे. ये कार्ड कुछ इस तरह काम करेंगे की शेल्टर के डॉक में कार्ड स्वैप करने पर साइकिल बाहर आ जायेगी और आप इनका  उपयोग कर पाएंगे.

BMW X3 भारत में बेपर्दा हुई

जानिए महिंद्रा XUV500 के शानदार फीचर्स के बारे में

वीडियो: इंटरनेट इस्तेमाल करने के समय भूल कर भी ना करें ये गलती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -