अब टमाटर से पाएं चेहरे की दमकती त्वचा
अब टमाटर से पाएं चेहरे की दमकती त्वचा
Share:

हर महिला चाहती है कि उसकी स्किन सबसे खूबसूरत दिखे और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. जिसके चलते कई सारे पैसे खर्च हो जाते है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके को जिससे आप चेहरे की खूबसूरती बड़ा सकते है.

अब आप घर में मौजूद टमाटर से भी चेहरे की खूबसूरती बड़ा सकते है क्योकि टमाटर में प्राकृतिक ब्लीच होता है, जो आपके चेहरे को खूबसूरत बनाता है, इसका इस्तेमाल करने के लिए टमाटर के टुकड़े को चेहरे पर रगड़कर कुछ समय के लिए छोड़ दें, ऐसा करने से स्किन तरोताजा रहेगी और ब्लैकहैड्स भी दूर होंगे. साथ ही टमाटर का रस और थोड़ा नींबू का रस मिलाकर रूई की मदद से अपने आंखों के नीचे लगाए ऐसा करने से 15 दिनों में आँखों के डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे.

टैनिंग हटाने के लिए भी टमाटर आपकी मदद कर सकता है, इसके लिए आप टमाटर के गूदे को नींबू के रस में मिलाकर चेहरे पर लगाएं फिर सूखने के बाद ठन्डे पानी से चेहरे को धोले. ऐसा करने से टैनिंग हट जाएगी और स्‍किन के पोर्स खुल जायेंगे. आप चाहे तो टमाटर,शहद, बेसन, दलिया, पुदीने के पत्तों का पेस्ट तथा खीरा और दही को आपस में मिलकर भी चेहरे पर लगा सकते है. ऐसा करने से चेहरे में चमक आएगी.

ये भी पढ़े

इन कारणों से होते है पुरुष शादीशुदा महिला की तरफ अट्रेक्ट

हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है ये फल

ज्यादा देर कुर्सी पर बैठने से 'मौत' दे सकती है दस्तक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -