अब कंप्यूटर शिक्षा प्रणाली पर भी ध्यान केंद्रित जरूरी
अब कंप्यूटर शिक्षा प्रणाली पर भी ध्यान केंद्रित जरूरी
Share:

बिजनौर: यूं तो कंप्यूटर शिक्षा को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है. लेकिन अब इस पर ध्यान देने के प्रयास और भी तेज हो गए है. अब परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कंप्यूटर शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. जिन विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या अधिक है, ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर उनमे कंप्यूटर उपलब्ध करवाए जाएंगे. 9 स्कूलों में कंप्यूटर उपलब्ध करवा दिए गए है, अब 20 स्कूलों में और कंप्यूटर भेजे जाएंगे.

इसी माह के पहले सप्ताह में ही जिले के नौ उच्च प्राथमिक स्कूलों में कंप्यूटर भेजे गए हैं. सरकार ने परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कंप्यूटर शिक्षा पर विशेष रूप से जोर देने के लिए कहा है. जिन विद्यालय में 100 से अधिक छात्र संख्या है, वह अभी और कंप्यूटर उपलब्ध कराये जाने की प्लानिंग है. सरकार द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग को 20 कंप्यूटर और प्राप्त हुए हैं. जिला समन्वयक सलीम अख्तर बेग ने बताया कि शासन के निर्देश पर और स्कूलों में जल्द ही कंप्यूटर भेज दिए जाएंगे. 

ये कंप्यूटर जिन स्कूलों में भेजे जाएंगे उनमें विकास क्षेत्र मोहम्मदपुर देवमल के उच्च प्राथमिक विद्यालय धर्मनगरी, झलरा व दयालवाला, ब्लॉक नहटौर का उच्च प्राथमिक विद्यालय बल्ला शेरपुर, धामपुर का शाहलीपुर नीचल, स्योहारा का सहसपुर, नूरपुर का गोवली, जलीलपुर का स्याऊ, नजीबाबाद का उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर आंवला, लुकादडी, कोतवाली देहात का कस्बा कोटरा, सैदपुरी, सहसपुर, काला खेड़ी, माहेश्वरी जट, किरतपुर का सराय इम्मा, भनेड़ा, हल्दौर का उच्च प्राथमिक विद्यालय अम्हेड़ा, अफजलगढ़ का सुआवाला और उच्च प्राथमिक विद्यालय आसफाबाद चमन शामिल हैं

ये भी पढ़े-

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जानिए, रीजनिंग से जुड़े कुछ रोचक प्रश्नोत्तर

भूगोल सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -