अब उड़ने वाली कार में बैठने का सपना होगा पूरा
अब उड़ने वाली कार में बैठने का सपना होगा पूरा
Share:

उड़ने वाली कारे सिर्फ फिल्मो और ख़्वाबो में ही देखी जा सकती है, जिसे देख कर मन रोमांच से भर उठता है.टेक्नोलॉजी और साइंस ने आज सब कुछ मुमकिन कर दिया है, जो चीजें किसी सपने की तरह हुआ करती थी आज हकीकत बनकर हमारे सामने मौजूद है. कभी किसी ने ये नहीं सोचा होगा की मोबाइल फोन होगा जिसे कही पर भी जाकर बात की जा सकेगी. पूरी दुनिया को लाइव देखा जा सकेगा, कठिन कठिन से बीमारी का इलाज सम्भव हो सकेगा. लव स्टोरी २०५० एक फेंटेसी फिल्म है जिसमे उड़ने वाली कार दिखाई गई थी, जिसे देख कर लगता है की काश यह असल में भी मौजूद होती.

किन्तु अब यह सपना हकीकत में भी तब्दील होने वाला है, फ्लाइंग कार टैक्सी की तरह अब बुक कर सकेंगे. यह अनुभव कुछ ऐसा होगा की किसी चिड़िया की भांति उड़ते हुए कार आयगी और हमे उसमे सवार कर पालक झपकते ही बिना ट्रैफिक के हमे अपनी मंजिल तक पंहुचा देगी. विश्व स्तर पर जानी पहचानी कंपनी उबर ने नासा इंजीनियरों को आमंत्रित किया है ताकि वे फ्लाइंग कार बना सके. अगर सब कुछ उम्मीद के मुताबिक रहा तो चार से पांच वर्षो में यह सपना भी पूरा हो जायगा. उबार द्वारा तैयार हुई ये एयर टैक्सी ड्रोन हेलीकाप्टर की तरह होगी.

नासा के एयरक्राफ्ट इंजीनियर मार्क मोरे के साथ आने से उबार कंपनी को विश्वास हो गया है की वह लोगों का फ्लाइंग कार का ख्वाब पूरा कर सकेगी. बता दें की मार्क ने नासा में ३० वर्ष बटोर इंजीनियर काम किया है और उबर के साथ जुड़ कर इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर भी बन गए है. फ्लाइंग कार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को “उबर एलिवेटेड फ्लाइंग टैक्सी सर्विस” का नाम दिया है.

 

अब ये भी पढ़े 

ये है दुनिया की सबसे लंबी और लक्ज़री कार, जिस पर हो सकता है हेलीकॉप्टर लैंड

अगर आपको भी अपनी कार से लगाव है, तो जरुर पढ़े कार को सुरक्षित रखने के ये टिप्स

मौसम की जानकारी देने के लिए NASA ने विकसित किया यह शानदार ग्लाइडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -