अब Whatsapp खुद कर देगा ऑटो रिप्लाई

अब Whatsapp खुद कर देगा ऑटो रिप्लाई
Share:

नई दिल्ली. अगर आप किसी काम में व्यस्त है और व्हाट्सऐप पे अपनों द्वारा किये गए मैसेज का रिप्लाई नहीं दे पाते है. तो अब चिटा की कोई बात नहीं है क्योकि हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन को छुए बिना सामने वाले यूजर को रिप्लाई कर सकते है. तो जानते है कि कैसे व्हाट्सऐप करता है ऑटो-रिप्लाई.

व्हाट्सऐप में ऑटो रिप्लाई करने के लिए सबसे पहले यूजर को स्मार्टफोन में इस (AutoResponder for WhatsApp) एप को इन्स्टॉल करना होता है. इससे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. ये यहाँ पर आपको बिलकुल फ्री मिलेगा.  इस एप को इन्स्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें. अब नोटिफिकेशन सेटिंग पर क्लिक करें और ऐप को नोटिफिकेशन एक्सेस के लिए अनुमति दें. इसके बाद नए नियम बनाने के लिए “+” आइकन पर क्लिक करें.

अब आप रिसीव मैसेज सेक्शन में जो भी मैसेज भेजना हो, उसे रिप्लाई टेक्स्ट में जाकर लिख सकते हैं. इसी तरह आप रिप्लाई सेक्शन में जो भी मैसेज भेजना हो, उसे टाइप कर एंटर करें. अब आप स्क्रॉल डाउन कर रिसीवर को सेलेक्ट करें. कॉन्टेक्ट, ग्रुप या दोनों को.

अगर आप किसी खास कॉन्टेक्ट को औटोमेटिक रिप्लाई भेजना चाहते हैं तो (“Specific Contacts”) सेक्शन में उस कॉन्टेक्ट को एंटर करें. पूरी सेटिंग करने के बाद  टिक बटन पर क्लिक करें. अब आपके पास जैसे ही कोई मेसेज आएगा तो आपकी तरफ से आपका वो मैसेज सेंड हो जाएगा.

गूगल का मोबाइल इंटरनेट को बढ़ावा देने पर जोर

महिलाओं के लिए Google लाया इंटरनेट साथी

भारत में लॉन्च शानदार Honor 7x

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -