सिर्फ चायवाला होने से कुछ नहीं होता : मल्लिकार्जुन खड़गे
सिर्फ चायवाला होने से कुछ नहीं होता : मल्लिकार्जुन खड़गे
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं ने पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए अपने-अपने विचार रखे. उनमे से कुछ ने प्रत्यक्ष तो कुछ ने अप्रत्यक्ष रूप से मोदी सरकार पर निशाना साधा. इन्ही में से एक लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधिवेशन में प्रधानमंत्री पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज कस्ते हुए कहा कि सिर्फ चायवाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए कुछ करना भी पड़ता है. आज देश में हर कोई परेशान है.

उन्होंने योगी को भी निशाने पर लिया कहा कि, यूपी के सीएम अपना घर छोड़कर कर्णाटक में चुनाव प्रचार करने में लगे हुए हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भी भाजपा और आरएसएस की तरह घर-घर जाकर प्रचार करना होगा, तभी कांग्रेस कर्णाटक में सरकार बना सकेगी. उन्होंने कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश में विकास का काफी काम किया. देश में आज अनाज की खदानें हैं, इसरो की शुरुआत हुई, कंप्यूटर आया, ये सब कांग्रेस के राज में ही हुआ है. उन्होंने कहा कि जो लोग अंधे हैं उन्हें विकास नहीं दिखेगा. 

बीजेपी-आरएसएस पर हमला बोलते हुए खड़गे ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस  के लोग इंसानियत का खून पीते हैं, उनको आदमी कहते हुए अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि देश की एकता रखने के लिए हमने गोली खाई, इंदिरा जी ने गोली खाई, राजीव जी ने शहादत दी, फिर भी पूछते हैं हमने 70 साल में क्या किया. गौरतलब है कि नई दिल्ली में आज कांग्रेस के 84वां महाधिवेशन की शुरुआत हो गईं है. अधिवेशन की शुरुआत में राष्ट्रगान के पश्चात् पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबका अभिवादन कर कार्यक्रम का आगाज़ किया. उन्होंने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म और जात-पात के नाम पर देश को बांटा जा रहा है लेकिन पंजे का निशान हिंदुस्तान को जोड़ते हुए आगे ले जा सकता है.

हाथ का निशान हिंदुस्तान को जोड़ते हुए आगे ले जायेगा - राहुल गाँधी

कांग्रेस महाधिवेशन में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, सभी बड़े नेता शामिल

आज कृषि उन्नति मेले को सम्बोधित करेंगे मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -