दुनिया की सैर पर निकल रहा है ये विशाल क्रूज शिप
दुनिया की सैर पर निकल रहा है ये विशाल क्रूज शिप
Share:

दुनिया में लोगों ने ट्रेविलिंग और पर्यटन के प्रति काफी ज्यादा आकर्षण बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों में दुनिया की सबसे लम्बी यात्रा पर एक जहाज निकले वाला है.  नॉर्वे का वाइकिंग सन नाम का क्रूज शिप 245 दिनों में इंग्लैंड के ग्रीनविच से सफर प्रारम्भ करके छह महाद्वीपों से होते हुए वापस ग्रीनविच आकर अपनी यात्रा पूरी करेगा. इस में करीब 930 यात्री सवार हो सकेंगे. इस क्रूज शिप से दुनिया घूमने एक लिए आपको करीब  90 हजार डॉलर यानी 60 लाख रुपये खर्च करने होंगे. यह यात्रा अगले साल 31 अगस्त में प्रारम्भ होकर 2 मई, 2020 को पूरी होगा.

इस विशाल क्रूज शिप पर करीब आठ रेस्टोरेंट होंगे जहां यात्रियों को संसार के हर कोने से लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे. इनकी मूल्य टिकट में शामिल होगी.इसमें यात्रियों के लिए दो स्विमिंग पूल इंफीनिटी पूल भी मौजूद होगा. जहां से सीधे समुद्र का नजारा देखने को मिलेगा. नॉर्डिक स्पा बर्फ भर एक कमरे में आरामदायक नॉर्डिक स्पा लेने की सुविधा मौजूद. यह स्पा बेहद अनोखे किस्म का है, जिसमें बारी- बारी से बॉडी कोठंडे और गर्म तापमान में रखा जाता है.

दुनिया के सबसे विशाल शिप टाइटैनिक के जैसे ही इस शिप को तैयार किया गया है. हालाँकि यह टाइटैनिक से काफी छोटा है. इसमें यात्रियों को उनकी सुविधा और बजट के अनुसार कमरों को पांच श्रेणियों में बनता गया है. जिनमें सबसे छोटा कमरा 270 वर्ग फीट क्षेत्रफल का होगा. प्रीमियम कमरों में किंग साइज बेड, महंगे चादर और पर्दे, बड़े एलसीडी टीवी जिनपर ऑन डिमांड मूवी देखने को मिलेंगी. वाई-फाई, बहुत ज्यादा बड़े बाथरूम व गर्म तापमान वाले फर्श मिलेंगे.

एक गांव जहाँ पैदा होते हैं सिर्फ जुड़वां बच्चे

11 शादियां करने पर महिला को दी दिल दहलाने वाली सजा

प्रोफेसर ने टोका तो सबसे सामने न्यूड हुई लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -