उत्तर कोरिया की दोहरी नीति से खफा US
उत्तर कोरिया की दोहरी नीति से खफा US
Share:

उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच चल रही रंजिश किस ओर जा रही है इस पर संशय फ़िलहाल जारी है. इस बीच दोनों देशो के बीच एक बैठक हो सकती है, जिस पर सबसे पहले दक्षिण कोरिया में हो रहे विंटर ओलम्पिक में उत्तर कोरियाई खिलाड़ियों के प्रवेश पर बात की जा सकती है. इसके बाद दोनों देशो के आपसी मुद्दों पर बात की जा सकती है.

उत्तर कोरिया जहा एक और विंटर ओलम्पिक में भागीदारी को लेकर दक्षिण को कोरिया को मनाने में लगा है. वही दूसरी और सबमरीन के बहाने मिसाइल टेस्टिंग की कोशिश भी कर रहा है . समंदर में ताकत बढ़ाने की ये कवायद अमेरिका और साउथ कोरिया दोनों को नागवार गुजरी है. सूत्रों के अनुसार अमेरिका ने उत्तर कोरिया को सबक सीखने की तैयारी कर ली है और एक सीक्रेट प्लान के जरिये अमरीका उत्तर कोरिया को जवाब देने में जुट गया है.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया का हुक्का पानी बंद करने के बाद अमेरिका फ़िलहाल नाराज़ ही बना हुआ है, बावजूद इसके उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सयुंक्त राष्ट्र के सदस्य भी उत्तर कोरिया से नाराज़ है और मिसाइल टेस्टिंग को लेकर उत्तर कोरिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए जा चुके है और पडोसी देशों से भी मिलने वाली मदद बंद कि जा रही है.

उत्तर कोरिया की एक और हिमाकत, संयुक्त राष्ट्र की शान में गुस्ताख़ी

अमरीका के अनुसार विध्वंशक है चीन

अब भारत के जद में आया पूरा चीन और पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -