उत्तर कोरिया के तानाशाह ने दक्षिण कोरिया को भेंट किये कुत्ते
उत्तर कोरिया के तानाशाह ने दक्षिण कोरिया को भेंट किये कुत्ते
Share:

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया के के तानाशाह नेता कहे जाने वाले किम जोंग उन ने अपने पडोसी देश दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के लिए खास तोहफा भेजा है. खबरों के अनुसार किम ने मून को पुंगसान नस्ल के दो कुत्ते दिए हैं जिनके नाम  सोंगकांग और गोमी हैं. आपको बता दें, दोनों देशों के बिच 18-20 सितंबर प्योंगयांग सम्मेलन हुआ था और इसी सम्मेलन के रूप में कुत्ते दिए गये हैं जो मून के पास पहुंचे हैं.

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द होगी डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात

कोरिया की खबरों के अनुसार ये कुत्ते गुरुवार को भेजे गए हैं जिन्हें दक्षिण कोरिया ने रिसीव किया है. बता दें, ये कुत्ते कोरियन डेमिलिटेराइज्ड जोन में छोड़े गए हैं और दोनों ही एक साल से ऊपर हैं. दक्षिण पहुँचते ही दोनों की मेडिकल जांच भी कराइ जिसमें ये पता चला कि दोनों जोड़े में हैं यानी एक कुत्ता और एक कुतिया है. बताया जा रहा है ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कुत्ते तोहफे में दिए गए हों, बल्कि ऐसा अक्सर देखा जाता है और इनके लिए कोई नै बात नहीं है. 

रिश्ते सुधारने की दिशा में बढ़ रहे उत्तर और दक्षिण कोरिया

जानकारी के लिए बता दें, उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया को साल 2000 में भी प्योंगयांग सम्मेलन के प्रतीक के रूप में दिए हैं. उस समय उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग इल थे जो किम जोंग उन के पिता थे और दक्षिण कोरिया के तत्कालीन राष्ट्रपति किम दे जुंग को कुत्ते भेंट किये थे. साल 2013 में उन कुत्तों की मौत हो गई. पुंगसान नस्ल के ये कुत्ते अपनी शिकार की क्षमता के लिए जाने जाते हैं.  

खबरें और भी..

परमाणु निरस्त्रीकरण : उत्तर कोरिया से दोबारा बात करने को राजी हुआ अमेरिका

परमाणु परिक्षण केंद्र बंद करने के लिए सहमत हुआ उत्तर कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -