आस्ट्रेलिया में पकड़ाया उत्तर कोरिया का एजेंट
आस्ट्रेलिया में पकड़ाया उत्तर कोरिया का एजेंट
Share:

एक ओर अमेरिका और उत्तर कोरिया में निरंतर तनाव बढ़ रहा है. इस बीच एक व्यक्ति को उत्तर कोरिया के कथित एजेंट के तौर पर पकड़े जाने का मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया की फ़ेडरल पुलिस का दावा है कि गिरफ़्तार किया गया व्यक्ति चान हान चोई (59) उत्तर कोरिया के 'इकोनॉमिक एजेंट' के तौर पर काम कर रहा था.

आपको बता दें कि 30 साल से ऑस्ट्रेलिया में रह रहे चान हान चोई के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया से अवैध निर्यात का सौदा कराने और व्यापक विध्वंस के हथियारों की आपूर्ति से जुड़ी बातचीत में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. उसने संयुक्त राष्ट्र और ऑस्ट्रेलिया, दोनों के ही प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है. चान हान चोई के उत्तर कोरिया के उच्च अधिकारियों से संपर्क होने के भी सबूत मिले हैं. पुलिस के अनुसार चान हान चोई किम जोंग उन की तानाशाह सरकार के लिए पैसा जुटाने के उद्देश्य से ऐसा कर रहा था.

बता दें कि शनिवार रात को चान हान चोई को उसके घर से गिरफ़्तार किया गया और उनके ख़िलाफ़ कुल छह आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया कि गिरफ़्तार व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियाई लोगों को सीधा ख़तरा पहुँचाने जैसा कोई काम नहीं किया. उसकी गतिविधियां देश से बाहर थीं.इस मामले में चान हान चोई को दस साल तक की सज़ा हो सकती है.

यह भी देखें

U19 वर्ल्‍डकप : भारतीय मूल के जेसन बने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

वनडे क्रिकेट में भारत ने जड़ा अनोखा शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -