Nokia 6.1 Plus रिव्यू : जानिए आखिर क्यों खरीदें यह स्मार्टफोन ?
Nokia 6.1 Plus रिव्यू : जानिए आखिर क्यों खरीदें यह स्मार्टफोन ?
Share:

दोस्तों आज हम आपसे बात करेंगे nokia के हाल ही में पेश हुए स्मार्टफोन nokia 6.1 प्लस के बारे में. इस स्मार्टफोन को अगर आप खरीदना छाते है तो हम आपको इस फ़ोन के सम्बन्ध में कुछ आवश्यक जानकारी दे रहे हैं, जिससे आप यह उसने से पता लगा सकेंगे कि आप इसे खरीदें या नहीं...

नोकिया 6.1 का डिज़ाइन...

बता दें कि यह फ़ोन वजन में हल्का है और इसे एक हाथ से इस्तेमाल करना भी आसान है. नोकिया के इस फोन में भी आगे की तरफ स्क्रीन का कब्जा है. फोन में दी गई नॉच में एक स्पीकर और एक फ्रंट कैमरा  आपको देखने को मिलेगा. बता दें कि स्क्रीन के नीचे छोटी सी चिन मौजूद है. फोन का बैक पैनल इसे दूसरे स्मार्टफोन्स से काफी अलग बनाता है. बता दें कि देखने में यह काफी सुन्दर नज़र आता है. इसमेंआपको एक मेटल कोटिंग मिलेगी. इसमें नीचे की तरफ 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मौजूद है. 

डिस्प्ले...

नोकिया 6.1 प्लस के डिस्प्ले की बात करें तो इस फ़ोन में आपको 5.8 इंच फुल एचडी+ (2280x1080 पिक्सल) डिस्प्ले देखने को मिलेंगे. इसकाआस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. वहीं सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है.स्मार्टफोन में 2.5डी कर्व्ड स्क्रीन है जिससे कि स्क्रैच होने की गुंजाइश कम रहती है. बता दें कि स्क्रीन पर गेम्स और स्ट्रीमिंग ऐप्स इस्तेमाल करते समय नॉच छिप जाती है और दायें से बांयें किनारों पर स्क्रीन ब्लैक हो जाती है. हालांकि कम कीमत में डिस्प्ले की क्वॉलिटी अच्छी है. 

कैमरा..

अब बात करते है इस स्मार्टफोन के कैमरा के बारे में. तो आपको बता दें कि नोकिया 6.1 प्लस के किअमरे पर कंपनी ने काफी ध्यान दिया है. स्मार्टफोन की मार्केटिंग न केवल शूटिंग परफॉर्मेंस के लिए की गई है बल्कि बेहतर रिजल्ट के लिए एआई फीचर्स भी हैं इसमें उपलब्ध है. इसमें अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल कैमरा है फोन से क्लिक होने वाली तस्वीरो की क्वॉलिटी ठीक रहती है और इन्हें सोशल मीडिया पर सीधे तौर पर आप शेयर कर सकते हैं. जरूर तस्वीरें शार्प आती हैं लेकन बड़ी स्क्रीन पर ज़ूम इन करने पर पिक्सल्स दिखते हैं. इसका फ्रंट कैमरा भी काफी दमदार है. बता दें कि अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल सेंसर है. वहीं फोन से रिकॉर्ड होने वाली विडियो ठीक रहती है. 

बैटरी...

स्मार्टफोन में बैटरी का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहता है. फोन की 3060 एमएएच की बैटरी सामान्य इस्तेमाल के साथ 8 से 9 घंटों में चल जाती है. बता दें कि इसके बैटरी क्षमता काफी बेहतर हैं. अगर आप बैटरी को देर तक चलाना चाहतें हैं तो बैटरी सेवर फीचर को ऑन कर सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि नोकिया 6.1 प्लस फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी सपॉर्ट करने में सक्षम है. 

 

यह भी पढ़ें...

AMAZON-FLIPKART सेल : 10 अक्टूबर को होगा सबसे बड़ा धमाका, स्मार्टफोन पर 62 फीसदी तक बंपर छूट

इंतजार ख़त्म, NOKIA ने पेश कर दिया अपना सबसे फाडू स्मार्टफोन

Flipkart Big Billion Days Sale : कहीं नही मिलेगा इससे बेहतर डिस्काउंट, एक साथ लगे है दर्जनों फ़ोन कतार में...

कल लन्दन में तो भारत में इस दिन दस्तक देगा NOKIA का यह दमदार स्मार्टफोन

अब भारतीय भी उठा पाएंगे NOKIA के इस फ़ोन का लाभ, यहां मिलेगा 10 फीसदी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -