ठण्ड में स्किन पर इन चीजों के इस्तेमाल से नहीं पड़ेगी क्रीम लगाने की ज़रूरत
ठण्ड में स्किन पर इन चीजों के इस्तेमाल से नहीं पड़ेगी क्रीम लगाने की ज़रूरत
Share:

ठण्ड के मौसम में नमी की कमी के कारण स्किन बहुत ही रूखी हो जाती है, स्किन में नमी ना होने के कारण स्किन में खुजली, रैशेज और स्किन फटने जैसी समस्याएँ सामने आने लगती है. इस मौसम में अपनी स्किन की नमी को बरक़रार रखने के लिए लड़किया अपनी स्किन पर अलग अलग तरह के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती है. पर ये क्रीम्स बहुत ही महंगी आती है.जिसे हर कोई नहीं खरीद सकता है,इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से नैचुरल तरीके से आपकी स्किन की नमी बरक़रार रहेगी.और चेहरे पर ग्लो भी आएगा. 

1- केले भरपूर मात्रा में विटामिन-सी और ए मौजूद होते है जो डैमेज स्किन को रिपेयर करने का काम करते है. अपनी स्किन की नमी को बरक़रार रखने के लिए केले को मैश करके इसमें शहद मिला ले और फिर इसे अपने चेहरे लगाए, फिर 20 मिनट के बाद इसे पानी से धो लें. 

2- मलाई के इस्तेमाल से स्किन की नमी को बरक़रार रखा जा सकता है,ये स्किन को अंदर से मॉइश्चराइज करने का काम करती है, और साथ-साथ स्किन को क्लीन भी करती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और हलके हाथो से मसाज करें. 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें. 

3- नारियल तेल में भरपूर मात्रा में एसिड मौजूद होता है जो स्किन को मॉइश्चराइज करने का काम करता है. स्किन में नमी लाने के लिए नारियल तेल को हल्का गर्म करके स्किन की मालिश करें. 

4- शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते है जो स्किन को मुलायम बनाते है. और साथ ही स्किन में ग्लो भी लाते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा कप गुनगुने पानी में 2 चम्मच शहद मिलाकर स्किन पर लगाएं. 

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -