नीतीश कुमार ने किया पौराणिक मलमास मेले का उद्घाटन

May 16 2018 04:20 PM
नीतीश कुमार ने किया पौराणिक मलमास मेले का उद्घाटन

बिहारशरीफ: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ध्वजारोहण के साथ ऐतिहासिक और पौराणिक मलमास मेले का उद्घाटन  किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हिन्दू धर्म के लिए यह मलमास मेला काफी बड़ा महत्व रखता है और यहां मलमास के मौके पर देश विदेश से लाखों श्रद्धालू आकर पूजा अर्चना करते हैं. उन्होंने कहा कि इस बार इस मेले को राजकीय मेला का दर्जा दिया गया है, जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को और सुविधाएं मिलेंगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सप्तधारा और ब्रह्म कुंड में तीर्थ पूजन की आरती में भी हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लोगों की सुविधाओं के लिए मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया, जिसके माध्यम से लोग राजगीर के बारे में पूरी जानकारी ले सकेंगे. इस समारोह में स्वामी चिदात्मन जी महाराज के साथ कई साधु संत उपस्थित रहे. इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, राजगीर विधायक रवि ज्योति, अस्थावां विधायक जितेंद्र कुमार के अलावा कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

इस अवसर पर राजगीर पंडा समिति द्वारा मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह और शाल भेंट कर उनका स्वागत किया गया. करीब एक महीने तक चलने वाले इस मेले का समापन 13 जून को होगा. सरकार ने इस मेले के लिए खास पुलिस बल और सरकारी इंतजामात किये है. 

 

इस दिन सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी ‘दहेज मुक्त बिहार’

आदरणीय चाचा बिहार में सबसे बड़ी पार्टी कौन सी है? :तेजस्वी यादव

विवाह के चंद दिनों बाद ही राबड़ीदेवी ने बहू के बारे में ये क्या कह दिया ?

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App