फ्रांस दौरे पर रवाना हुई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राफेल मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट का भी कर सकती है भ्रमण

फ्रांस दौरे पर रवाना हुई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राफेल मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट का भी कर सकती है भ्रमण

नई दिल्ली  . देश में पिछले कई महीनों से भारत और फ्रांस सरकार के बीच हुए राफेल विमान सौदे को लेकर काफी बहसबाजी हो रही है, लेकिन इन सब के बीच अब देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपने फ्रांस दौरे के लिए निकल चुकी है. सूत्रों के हवाले से यह खबर भी है कि वो फ्रांस में राफेल विमानों के मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट का दौरान करने भी जायेगी.

रायबरेली रेल हादसा : स्पेशल ट्रेन से दिल्ली पहुंचे यात्री, ऑटो चालकों ने मुफ्त में घर पहुंचाया

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपने इस दौरे के लिए कल (बुधवार) रात ही रवाना हुई है. उनका फ्रांस दौरा अगले तीन दिनों तक चलेगा. कुछ मीडिया एजेंसियों ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि वे फ्रांस की राजधानी पेरिस में  अपने फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेगी. इस बैठक में भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक सहयोग बेहतर बनाने के साथ आपसी हितों के प्रमुख क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

प्रिंसेस युविका ने लगवाई अपने प्रिंस के नाम की मेहँदी

हालाँकि कुछ राजनैतिक जानकारों का यह भी मानना है कि रक्षा मंत्री सीतारमण की इस यात्रा का मुख्य मकसद फ्रांसीसी एयरोस्पेस कंपनी दसॉल्ट एविएशन से किये गए 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मुद्दे की प्रोग्रेस रिपोर्ट देखने के साथ-साथ इस डील की व्यापक जानकारियां हासिल करना भी है. दरअसल कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने इस विवादित मामले में केंद्र सरकार को इस डील की जानकारियां एक सीलबंद लिफाफे में कोर्ट को सौपने के आदेश दिए थे .

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने इस तरह दी जननायक नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि

देर रात बुर्का पहनकर थाने पहुंचीं तनुश्री, नाना समेत 4 लोगों के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

निकी हेली की जगह अपनी बेटी को लाना चाहते हैं ट्रम्प

Video: युविका बनने वाली हैं प्रिंस की दुल्हन, मेहँदी सेरेमनी में ऐसा रहा नजारा