नीनोरटा को मिला शराब रानी का खिताब
नीनोरटा को मिला शराब रानी का खिताब
Share:

बर्लिन। एक ओर जहां इस साल रियो ओलंपिक में भाग लेने वाले दस खिलाड़ी ऐसे है, जो किसी भी देश सेसंबंध नहीं रखते यानि वो शरणार्थी है। जिस जगह से वो आते है, वहां गृह युद्ध छिड़ा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर एक सीरियाई शरणार्ती को रानी के ताज से नवाजा गया है। 26 साल की नीनोरटा बहनो को सबसे बेहतर शराब बनाने वाले इलाकों में से यह ताज दिया गया है।

ऐसा पहली बार है, जब किसी शरणार्ती को इस खिताब से नवाजा गया है। तीन साल पहले नीनोहटा सीरिया में छिड़े गृह युद्ध के कारण जर्मनी आ गई थी। लक्जमबर्ग सीमा के निकट पश्चिमी जर्मनी के शहर ट्रियर में सीरियाई ईसाई नीनोरटा को शराब की रानी का ताज मिला है। नीनोरटा कहती है मुझे उम्मीद है कि इस पुरस्कार से हमारी एकजुटता प्रोत्साहित होगी।

एक अन्य ने कहा कि जर्मनी एक स्वागत करने वाला देश है। जर्मनी मेहमान नवाजी करने वाला देश है। खबरों के अनुसार, अगले साल नीनोरटा ट्रियर में होने वाले उत्सवों में शराब बनाने वालों का प्रतिनिधित्व करेगी। बहनो ने कहा कि उ्होने शराब बनाने का कोर्स किया है और उनकी फेवरेट किस्म मीठी रिस्लिंग है।

जर्मनी में शराब की रानी खिताब देने की परंपरा साल 1930 से चली आ रही है। जर्मनी में हर साल सितंबर में शराब के 13 इलाकों से जर्मन शराब की रानी स्पर्धा होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -