दिवाली के मौके पर निफ़्टी ने रचा नया इतिहास
दिवाली के मौके पर निफ़्टी ने रचा नया इतिहास
Share:

कारोबारी हफ्ते के आज पहले दिन और धनतेरस के एक दिन पहले के कारोबार में अप्रत्याशित तेज़ी दिखाई दी है. हालांकि यह तेज़ी बैश्विक बाज़ारों में आयी तेज़ी के कारण आयी है. बावजूद इसके बाज़ार में अनिश्चितता का माहौल कायम और कब इसमें क्या उतार-चढ़ाव आ जाये कहा नहीं जा सकता. फिलहाल आज के दिन की शुरुआत में निफ़्टी ने नया कीर्तिमान रचा है.

निफ्टी ने पहली बार 10200 का स्तर पार किया है और एक नया रिकॉर्ड बनाया है. वहीं सेंसेक्स की अगर बात की जाए तो इसने भी एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. सेंसेक्स ने रिकॉर्ड 32662 के स्तर को छू लिया. आज रिकॉर्ड स्तर पर निफ़्टी ने आगाज़ किया और 67 अंको के उछाल के साथ अपना कारोबार शुरू किया. वहीं सेंसेक्स ने 229 अंकों के इज़ाफ़े के साथ अपने कारोबार का आगाज़ किया. दिवाली आते ही बाज़ार में रौनक वापस लौट आयी है और चारों तरफ बिकवाली देखने को मिल रही है.

इसके अलावा भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, HDFC बैंक, टीसीएस, मारुती और अन्य हैवीवेट शेयरों में भी मजबूती देखने को मिल रही है. बाज़ार में त्यौहार की रौनक सारे शयार मार्केट में और हर तरह के शेयरों में देखने को मिल रही है. शेयर मार्केट के आलावा भारतीय मुद्रा में भी उछाल देखने को मिला है.

इस हफ्ते की शुरुआत भारतीय मुद्रा के लिए भी काफी मायने रखती है. डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 64.80 के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं पिछले सप्ताह के आखिरी दिन भारतीय रुपया 16 पैसे की बढ़त के साथ बंद हुआ था.

दिवाली से पहले भारतीय बाज़ारों में मना जश्न

भारतीय बाजरों में कायम मजबूती

सेंसेक्स में जबरदस्त उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -