जल्द आ रहा होंडा अमेज का नेक्स्ट जनरेशन
जल्द आ रहा होंडा अमेज का नेक्स्ट जनरेशन
Share:

कार निर्माता कंपनी होंडा अपनी सडान कार अमेज के नेक्स्ट जनरेशन को पेश करने की तैयारी कर रही है. ख़बरों के मुताबिक कंपनी अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान अपनी इस कार को पेश कर सकती है. अमेज को लेकर कंपनी का कहना है कि उसकी ये कार प्रीमियम प्रोडक्ट है जोकि मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा लग्जरी होगी. बतात दें कि इस कार का पहला एडिशन 2013 में लॉन्‍च किया गया था.

इसके बाद इसे 2016 में पेश किया गया था. इस दौरान इसमें नया डैशबोर्ड पेश किया गया था. अब होंडा ने इसके इंटीरियर को नए लुक और ज्यादा स्पेस के साथ पेश करना चाहती है. कुछ ऑटो विशेषज्ञों का मानना है कि इसके केबिन स्‍पेस को थोड़ा बढ़ाया जा सकता है. कंपनी का टारगेट बाजार में मौजूद मारुति डिजायर को इस सेगमेंट में टक्कर देना है. कंपनी ने अपनी इस नयी कार की इंजन छमता में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि कंपनी ने अपनी इस कार के एक्‍सटीरियर को सेडान सिटी की तरह अपग्रेड करने के ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया है.

नयी होंडा अमेज में 1.2 लीटर V-TEC पेट्रोल व 1.5 लीटर D-TEC इंजन विकल्‍प दिए जा सकते है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स वर्जन के साथ भी पेश कर सकती है.

 

यामाहा ने लॉन्च की YZF-R1

अब कार मोडिफाई कराने पर लग सकता है 5000 का जुर्माना

इलेक्ट्रिक कार बाजार में इस कार के साथ उतरी मारुती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -