Newstracklive: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से....
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के अब तक 24 मेडल:
कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को शूटिंग में भारत को तीन मेडल मिले। सबसे पहले शूटर ओम मिठरवाल ने 50 मीटर एयर पिस्टल में भारत को ब्रॉन्ज दिलाया। इसके बाद श्रेयसी सिंह ने शूटिंग महिला डबल ट्रैप में गोल्ड अपने नाम किया। वहीं, तीसरा मेडल ब्रॉन्ज के रूप में मिला। इसे अंकुर मित्तल ने शूटिंग डबल ट्रैप में जीता। इसके साथ ही भारत के अब तक 24 पदक हो गए हैं। 
RTI से फिर उठा EVM पर सवाल:
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की खरीदारी में बड़ी धांधली उजागर हुई है. सूचना के अधिकार (RTI) के तहत मांगी गई जानकारी में ईवीएम सप्लाई करने वाली दो कंपनियों और चुनाव आयोग के आंकड़ों में बड़ी असमानता सामने आई है. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनियों ने जितनी मशीनों की आपूर्ति की है और चुनाव आयोग को जितनी मशीनें मिली हैं उनमें करीब 19 लाख का अंतर है. 

मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में सत्‍येंद्र जैन से ईडी ने की पूछताछ:
मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ की.आप सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन की मुश्‍किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं. सत्‍येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए 2015-2016 के बीच प्रयास इंफो सॉल्यूशंस, अकिनचंद डेवेलॉपर एंड मंगलयतन प्रोजेक्टस के माध्यम से 4.63 करोड़ रुपये का धन शोधन किया है 

राहुल जकरबर्ग ने माफी मांग ली, अब आपकी बारी- रविशंकर प्रसाद:
डेटा ब्रीच मामले को लेकर आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है. कैम्ब्रिक एनालिटिका डेटा के जरिए चुनावी नतीजों को प्रभावित करने के कथित आरोप को लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मार्क जकरबर्ग के बाद राहुल गांधी को भी माफी मांग लेनी चाहिए. 

हॉलीवुड में अब प्रियंका चोपड़ा बनीं नस्लवाद की शिकार:
हॉलीवुड में रंगभेद और नस्लवादी भावना के वजूद का इतिहास करीब 80 साल पुराना हो गया है और समय समय पर कलाकारों को इसका शिकार होना पड़ा है. हॉलीवुड में प्रमुख भूमिका पाने वाली बॉलीवुड और दक्षिण एशिया की पहली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका को दिये इंटरव्यू में खुलासा किया कि रंग के आधार पर होने वाले भेदभाव के कारण उनके हाथ से एक हॉलीवुड फिल्म फिसल गयी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -