न्यूज़ ट्रैक : 3 अप्रैल सुबह की बड़ी सुर्खियां
Share:

देश और दुनिया की खास खबरें एक साथ न्यूज़ ट्रैक पर 
SC/ST एक्ट हिंसा में कुल 11 मौत
एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ दलित संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का आयोजन किया जिसमे जमकर हिंसा, रेल रोको, आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं. हिंसा में बदले इस विरोध प्रदर्शन में कुल 11 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो गया. स्थिति पर नियंत्रण के लिए बड़ी संख्या में पुलिस ने उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. भारत बंद के आह्वान पर देश के उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में तोड़फोड़, जाम और आगजनी की घटनाएं हुईं. 

39 शव: ताबूत नहीं खोले जाने के आदेश पर शक   
इराक में मारे गए भारतीयों के शवों के ताबूत न खोलने के आदेश के बाद परिजनों ने केंद्र सरकार पर सवाल दागा है. उनका कहना है कि वो इस बात पर कैसे यकीन करें कि ये शव उनके अपने लोगों के ही हैं? हालांकि विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह का कहना है कि भारतीयों के शवों को डीएनए टेस्ट के बाद ही भारत वापस लाया गया है. मालूम हो कि इराक में मारे गए 39 भारतीयों में से 38 के शव के अवशेष सोमवार को विशेष विमान से भारत वापस लाए गए और उन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिए गए.

39 शवों को मुआवजा बिस्किट की तरह नहीं मिल सकता- वीके सिंह  
विदेश राज्य मंत्री विजय कुमार सिंह (वीके सिंह)  इराक में आतंकी संगठन आईएस के हाथों मारे गए 38 भारतीयों के शवों को कल भारत लाए. इन शवों को वायुसेना के एक विशेष कार्गों विमान से भारत लाया गया. मौका मायूसी और मातम का था, लेकिन, जब सिंह से मीडिया ने मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजे से जुड़ा सवाल किया तो वो नाराज नजर आए. कहा- ये बिस्किट बांटने वाला काम नहीं, ये आदमियों की जिंदगी का सवाल है. राजनितिक पार्टी कांग्रेस ने वीके सिंह के इस बयान को  पीड़ितों के घाव पर नमक छिड़कने जैसा बताया है.

फेक न्यूज़ बनाने पर होगी मान्यता रद्द  
पत्रकारिता को लेकर बड़े बदलाव करते हुए सरकार ने फर्जी खबर चलाने वाले पत्रकारों की मान्यता रद्द करने के प्रावधान किये है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने विज्ञप्ति जारी की है कि फेक न्यूज लिखने वाले पत्रकारों की मान्यता हमेशा के लिए खत्म कर दी जाएगी.पहली बार फेक न्यूज साबित होने पर 6 महीने के लिए पत्रकार की मान्यता निलंबित की जाएगी, दूसरी बार साल भर के लिए और तीसरी बार ऐसी शिकायत मिलने पर हमेशा के लिए मान्यता रद्द की जा सकती है. 

-राहुल गांधी आज से दो दिनों के कर्नाटक दौरे पर 

-शिक्षा में चीन से पीछे है भारत- रिपोर्ट 

-नेल्सन मंडेला की पत्नी का निधन 

-पाक में 10 आतंकियों को मौत की सजा

 

यूपी के कई शहरों में हिंसक हुआ 'भारत बंद'

पुलिस की मुस्तैदी से 19 दिन बाद 'मिली' परिवार से मिली

किसानों के लिए बड़ी खबर, 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर मिलेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -