News track live: दिनभर की सुर्खियां विस्तार से....
Share:

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ सरकार का कड़ा रुख: 
आपराधिक या भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे सरकारी अधिकारियों को पासपोर्ट के लिए सतर्कता विभाग से मंजूरी नहीं दी जाएगी. कार्मिक मंत्रालय द्वारा तय किए गए नए दिशा निर्देशों में यह कहा गया है. बहरहाल, संबंधित प्राधिकरण उस मामले में फैसले ले सकते हैं जिसमें ऐसे अधिकारियों को मेडिकल इमरजेंसी जैसी आपात स्थितियों के कारण विदेश जाने की जरुरत हो. 

फिर से होगी सीबीएसई परीक्षा -सीबीएसई प्रमुख:
बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक होने और दोबारा परीक्षा कराए जाने की घोषणा से छात्रों के निशाने पर आईं सीबीएसई प्रमुख अनीता करवाल ने गुरुवार को कहा कि दो विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय छात्रों के हित में है और परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा जल्दी ही की जाएगी. 

कपिल ने कराया चैनल को 35 लाख का नुकसान:
कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा ने काफी लम्बे समय बाद अपने नए शो 'फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा' से छोटे पर्दे पर वापसी की हैं. कपिल के इस नए शो के सबसे पहले मेहमान थे अजय देवगन. लेकिन अब ऐसा लग रहा हैं कि कपिल अपनी पुरानी हरकतों को एक बार फिर अपना रहे हैं.  कपिल के शो में इस बार रानी मुखर्जी आने वाली थी लेकिन उन्होंने शूटिंग कैंसिल कर दी. कपिल की शूटिंग कैंसिल करने के कारण प्रोडक्शन हाउस को भी भरी नुकसान उठाना पड़ा 
 

मोदी लगातार चौथे साल दावेदार: 
 टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की फाइनल लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर जगह पा सकते हैं। इसके दावेदारों में उनका नाम है। इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और शी जिनपिंग का नाम भी चुना गया है। 
 

केदारनाथ के जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर:
केदारनाथ मंदिर परिसर के जीर्णोद्धार का कम शुरू किया जा चूका है और वहां  एएसआइ (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) की निगरानी में पहाड़ी पत्थर (पठाली) बिछाने का काम चल रहा है. एएसआइ (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) द्वारा ही मंदिर के ठीक सामने 250 मीटर लंबे रास्ते पर भी शीघ्र पत्थर बिछाने का कार्य शुरू किया जाना है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -