हाॅकी इंडिया सीनियर पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप की खबरें
हाॅकी इंडिया सीनियर पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप की खबरें
Share:

 भारत को पुरुष हॉकी टीम इन दिनों चार देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए न्यूज़ीलैंड दौरे पर है. इस बीच घरेलू टूर्नामेंट्स हाॅकी इंडिया सीनियर पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मध्य भारत ने पूल एफ में हिमाचल प्रदेश को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-3 से पराजित किया . पूल एच में हाकी उत्तराखंड और हाकी कूर्ग का मैच 1-1 से बराबर छूटा, और इसी वर्ग में बंगाल ने जम्मू कश्मीर को 4-3 से पराजित किया.

इसी पूल के एक और मुलाबले में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने केरल को 11-0 के बड़े अंतर से धूल चटाई . पंजाब नेशनल बैंक ने केरल को करारी शिकस्त देकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. दिल्ली ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए पूल जी में राजस्थान को 14-1 से हराया.

गौरतलब है कि साल 2018 हॉकी के लिए कई मायनो में महत्वपूर्ण है. सीनियर और जूनियर टीमों को इस साल कई बड़े टूर्नामेंट में शिरकत करनी है. जहां उनका मुकाबला वर्ल्ड की बेस्ट हॉकी टीमों से होगा . ऐसे में टीम के खिलाड़ियों को खुद को साबित करने और खुद को तराशने का सुनहरा मौका है. भारत हॉकी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और साल 2017 में कई जीत के साथ टीम ने अपनी छाप छोड़ी है.

पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

हॉकी खिलाड़ियों के जनक पंजाब से मौजूदा टीम में 12 खिलाडी

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -