एशिया के सबसे बड़े शतरंज टूर्नामेंट की खबरें
एशिया के सबसे बड़े शतरंज टूर्नामेंट की खबरें
Share:

नई दिल्ली :एशिया का सबसे बड़ा शतरंज टूर्नामेंट दिल्ली के इन्दिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहा है. आज हुए पांचवे और छठे राउंड के बाद भारत के ग्रांड मास्टर मुरली कार्तिकेयन ,बांग्लादेश के जियौर रहमान और टॉप सीड अजरबैजान के ग्रांड मास्टर अर्कादी नाइडिश नें 5.5 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली है. जबकि भारत के शीर्ष खिलाड़ी अभिजीत गुप्ता को भारत के ही युवा हिमल गुसेन के हाथो हार कर खुद के खिताब तक पहुंचने में मुश्किलें खड़ी कर ली है. हालांकि अभी जबकि 4 राउंड बाकी है यह कहना मुश्किल ही है की विजेता कौन होगा .

44 वर्षीय ग्रांड मास्टर ,बांग्लादेश के जियौर रहमान ने आज भी शानदार खेल दिखाया और पहले तो दूसरे सीड तजाकिस्तान के ओमानटोव फारुख को पराजित किया और फिर भारत के दीपसेन गुप्ता से ड्रॉ खेलते हुए खुद को बढ़त में बनाए रखा है हालांकि उनके छठे राउंड में ड्रॉ का फायदा मिला आर्कादी और भारत के मुरली को जिन्होने आज दोनों मैच जीतकर रहमान की बराबरी हासिल करते हुए सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली. 

अर्जुन तिवारी नें भी दो ग्रांड मास्टर को पराजित किया, उन्होने पहले ग्रांड मास्टर हिमांशु शर्मा और दूसरे राउंड में हंगरी के ग्रांड मास्टर चेबे अटिला को हराया.

शतरंज में भारत को ईरान ने दी मात

आनंद ने जताई शतरंज ओलंपियाड में खेलने की इच्छा

विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -