News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
Share:

कावेरी विवाद पर आज हो सकता है कोई बड़ा फैसला:
आजादी के पहले से चला आ रहा कावेरी जल विवाद मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आपसी बातचीत से लेकर कोर्ट तक यह फैसला अभी तक वैसा ही है जैसा पहले हुआ करता था. वहीं इस मुद्दे पर कुछ बातचीत करने के लिए आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक बैठक बुलवाई है. इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया गया है. 

अखिलेश यादव का योगी पर हमला:
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए प्रदेश में बिजली की व्यवस्थाओं के लिए चिंता व्यक्त की है. अखिलेश यादव ने इस बारे में किसानों के लिए बिजली के कारण तय समय में पानी नहीं मिलने का जिक्र भी किया है. 

पटना पहुंचे हार्दिक ने कहा नीतीश कुमार से मिलने में कोई रूचि नहीं:
गुजरात में किसानों के नेता कहे जाने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शुक्रवार को पटना पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि वो नितीश कुमार से मिलने में कोई रूचि नहीं रखते, क्योंकि नितीश कुमार अब बीजेपी के साथ है और मैं बीजेपी के खिलाफ हूँ.

भारत की आयरलैंड पर बड़ी जीत:
दो मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर 143 रनों से पटखनी देखर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना डाला. पहले भारत ने श्रीलंका को 2017 में 93 रनों से हराया था. भारत ने सीरीज 2-0 से जीती. आयरलैंड ने टॉस जीता और पूरे मैच में यही एक लम्हा था जो आयरलैंड का था. उसने बल्ला टीम इंडिया को थमा दिया और 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 213 रन के जवाब में आयरलैंड 12.3 ओवर में 70 रन पर बनाकर रिकॉर्ड में दर्ज हो गई. इस बार भी फिरकी के नए जादूगरों का जादू चला और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट बांटे. उमेश यादव ने दो विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक झटका. 

आतंकवाद पर पाक को फिर अमरीकी चेतावनी:
संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने अपनी भारत यात्रा के दौरान ऑब्जर्वर रिसर्च फाउन्डेशन (ओआरएफ) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को फिर चेताते हुए कहा कि वह उसकी सरकार के आतंकवादियों को पनाह मुहैया कराने को बर्दाश्त नहीं कर सकता. उसने यह भी कहा कि वॉशिंगटन और नई दिल्ली को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अवश्य वैश्विक अगुवा बनना चाहिए. भारत-अमेरिका संबंधों को आगे बढ़ाने पर यहां अपने भाषण में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि दोनों में से कोई भी देश आतंकवादियों को शरण देने और उनका समर्थन करने वाली व्यवस्था के प्रति आंखें नहीं मूंद सकता. उन्होंने कहा कि अमेरिका का पाकिस्तान के साथ संबंधों के प्रति रवैया पहले से अलग है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -