News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
Share:

आम आदमी परेशान, पेट्रोल-डीजल के दाम फिर छू रहे हैं आसमान:
 तेल की कीमतों से आम आदमी एक बार फिर ख़ासा परेशान होता हुआ नजर आ रहा है. लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से एक बार फिर मई 2018 जैसे हालात बनते हुए नजर रहे है. बता दे कि 4 जुलाई से लेकर आज लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है. बीच में एक ही दिन (11 जुलाई) ऐसा रहा है, जब तेल की कीमतें स्थित रही है. इससे पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान 14 मई से लेकर 30 मई तक तेल कीमतों में इजाफा हुआ था. जहां तेल की कीमतें 3 रु प्रति लीटर तक बढ़ी थी. 

मप्र: 60 हजार करोड़ रुपये के हीरे निकाले जानें की तैयारी:
बंदर हीरा खदान की नीलामी करने की तैयारी मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार करने जा रही है और इस हेतु एक्शन अगले एक-दो महीने में लिया जाना है. खदान से खुल 60,000 करोड़ रुपये मूल्य के हिरे निकाले जानें का अंदाजा लगाया जा रहा है. प्रदेश के खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने इंदौर में चौथे राष्ट्रीय खान और खनिज सम्मेलन के दौरान बताया कि हम अगले एक-दो महीने में बंदर हीरा खदान की नीलामी करेंगे. इस सिलसिले में औपचारिताएं पूरी की जा रही हैं. रियो टिंटो के बंदर हीरा खदान परियोजना से पिछले साल बाहर निकलने के बारे में पूछे जाने पर शुक्ल ने कहा कि खनन क्षेत्र की वैश्विक दिग्गज कंपनी ने यह परियोजना अपने ‘आंतरिक कारणों से’ खुद छोड़ी थी.

कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी ने थामा भाजपा का हाथ:
 कल ही जहां आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने दूसरी बार कांग्रेस का हाथ थामा था, वहीं अब एक कांग्रेस के लिए गुजरात से एक बुरी खबर है. बता दे कि यहां एक दिग्गज कांग्रेस नेता के बेटे ने कांग्रेस को छोड़कर सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. आज कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे शंकर सिंह बाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. 2019 आम चुनाव से पहले एक बार कांग्रेस की मुश्किलों में इजाफा हुआ है. 

चुनाव से पहले राम मंदिर का वादा: अमित शाह:
देश में इस समय चुनावों का दौर है, एक ऐसे समय में जब विपक्ष और पक्ष दोनों पार्टियों के बड़े नेता कई जगह पर अपनी रैलियां रहे है, उसी समय हैदराबाद में चल रही एक बैठक के दौरान अमित शाह ने फिर राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने इस बयान में राम मंदिर बनने के बारे में अपने कार्यकर्ताओं से विस्तृत में चर्चा की है. 

लॉर्ड्स वनडे : इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को गेंदबाजी का न्यौता:

भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले 'लॉर्ड्स' में खेला जाने वाला मुकाबला कुछ समय में शुरू होने को तैयार है. दूसरा वनडे आज भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा. इससे पहले यहां इंग्लैंड ने टॉस जीता और उसने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. बता दे कि इस समय भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. वहीं आज का मैच भी भारतीय टीम अपने नाम कर टी-20 की ही तरह वनडे सीरीज भी अपने नाम कर लेंगी. इसी के साथ वह लगातार 10 द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ जीतने का अनोखा रिकॉर्ड भी बना देगी. भारतीय टीम की ओर से आज कप्तान कोहली, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कुलदीप यादव पर जहां सभी की टिकी होगी. वहीं इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और जोस बटलर पर सभी नजरें जमाए हुए होंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -