News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से
News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से
Share:

MUMBAI RAIN VIDEO: दौड़ती-भागती मुंबई पर बारिश ने लगाया जाम:
मुंबई में लगातार हो रही बारिश से अब जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है. वहीं सड़कों पर पानी भरने के साथ यहाँ का नजारा काफी डराने वाला है. सड़कों पर कहीं बाइक बहती नजर आ रही है तो कभी कार. लोगों की कमर तक बहने वाले पानी में नौकरी, स्कूल, दफ्तर सब बंद पड़ा है. वहीं बारिश को लेकर शिक्षा मंत्री कुछ अलग ही बयानबाजी कर रहे है.

मुस्लिम महिलाओं में खतना को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार:
सुप्रीम कोर्ट में रूढ़िवादिता से जुड़ी एक प्रथा पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लड़कियों के निजी अंग को धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता, यह मानवता के खिलाफ है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट याचिकाकर्ता सुनीता तिवारी की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें सुनीता ने मुस्लिम महिलाओं के हलाला और खतना जैसे प्रथा का विरोध किया है. 

जिस जियो इंस्टीट्यूट का नामों निशान फ़िलहाल नहीं, वो उत्कृष्ट संस्थान कैसे ?:
3 सरकारी और 3 निजी संस्थान को आज केंद्र सरकार ने इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस का दर्जा. रिलायंस फाउंडेशन के जियो इंस्टीट्यूट को जो की एक निजी संस्थान है का नाम भी इस लिस्ट में दर्ज है. ये संस्थान असलियत के धरातल पर नहीं है मतलब फ़िलहाल अभी तक इसका कोई अस्तित्व नहीं है. अब इस पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय से सवाल कए जाना भी लाजमी है क्योकि नामों की घोषणा के बाद सोशल मीडिया के इस दौर में मामला गरमा रहा है. एक संस्थान को अस्तित्व में आने से पहले उत्कृष्ट संस्थान का दर्जा दिया जाना कोई मामूली बात तो नहीं है और अगर दिया गया तो उसका आधार क्या है. 

केएल राहुल को मिला इनाम, कोहली हुए बाहर:
भारतीय क्रिकेट के नए उभरते हुए सितारे धाकड़ बल्लेबाज  केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी जम्प लगाकर आईसीसी की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच आ चुके है. वहीं भारत के कप्तान  विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो चुके हैं. 

मुंबई शेयर बाजार: तेजी के साथ कारोबार शुरू:
कल तेजी के साथ बंद होने वाला मुंबई शेयर बाजार मंगलवार को हरे रंग के साथ आगे बढ़ा और आज सुबह सेंसेक्स 150 अंक ऊपर 36,084 पर और निफ्टी 44 अंक ऊपर 10,897 पर पहुंच गया. शुरुआत में ही आज बाजार में खासी तेजी रही और सेंसेक्स में करीब 200 अंकों की तेजी और निफ्टी में 56 अंक की तेजी से कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स ने 36000 और निफ्टी ने 10900 के आंकड़े को छू गया. कल शाम को प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 276.86 अंकों की तेजी के साथ 35,934.72 पर और निफ्टी 80.25 अंकों की तेजी के साथ 10,852.90 बंद हुआ था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -