आपके लिए 'सुपरफूड' है बच्चों की पॉटी

आपके लिए 'सुपरफूड' है बच्चों की पॉटी

अक्सर ही सोसाइल साइट्स पर कई तरह की खबरें आती है और उसके बड़ा उन खबरों को सुनकर या पढ़कर लोग हैरान रह जाते है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल हाल ही में अमेरिका के वेक फॉरेस्ट स्कूल ऑफ मेडिसिन में एक ऐसी रिसर्च हुई है जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. वेक फॉरेस्ट स्कूल ऑफ मेडिसिन के वैज्ञानिकों ने यह दावा किया है कि इंसान के नवजात बच्चे के मॉल में बहुत अच्छे और लाभदायक बैक्टीरिया पाए जाते है जो सभी के लिए लाभदायक हो सकते हैं.

यहां जायेंगे तो सीधे डायनासोर ही करेंगे आपका स्वागत

वैज्ञानिकों के अनुसार नवजात बच्चे का मल एक सुपरफूड माना जाता है क्योंकि उसमे पाए जाने वाले बैक्टीरिया बूढ़े इंसानो कि आंतों के लिए फायदेमंद होता है. वैज्ञानिकों का कहना है कि उन्होंने नवजात बच्चों के मल को वयस्क लोगों के सेहत के सुधार के लिए इस्तेमाल किया है जो काफी फायदेमंद रहा है. उम्र बढ़ने के साथ इंसान की आंत में मौजूद बैक्टीरिया कम होने लगते हैं जिन्हे बढ़ाने के लिए नवजात बच्चे के मल का उपयोग किया जा सकता है. नवजात बच्चों का मल वयस्क की आंतों में पहुंचकर शॉर्ट चेन फैटी एसिड बनता है जिससे उनकी सेहत में सुधार होता है और उन्हें बहुत सुकून मिलता है.

गूगल ने सबसे बड़े कलाकार को समर्पित किया अपना डूडल

वैज्ञानिकों ने नवजात बच्चों के मल की बहुत ही बारीकी से जांच की है जिसके बाद ही वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि नवजात बच्चे का मल लोगों के स्वास्थ के लिए सुपरफूड है. वैज्ञानिकों का कहना है कि उन्होंने अपने प्रयोग में 34 बच्चों को शामिल किया और उनके डायपर को हर दिन अपने पास रखते गए. बहुत सारे डायपर हो जाने के बाद उन्होंने उसमे से मलों को निकालकर वयस्क चूहों को खिलाया और धीरे-धीरे रोज उस मल को खाने से चूहे स्वस्थ हो गए और उनके शरीर में स्फूर्ति देखने को मिला. वैज्ञानिक ने बच्चों के मल को मछलियों को भी खिलाया और अंत में यह रिजल्ट आया कि मछलियों की आंते काफी स्वस्थ हो गई. इन सभी जांचों के बाद वैज्ञानिक इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि बच्चों का मल सुपरफूड है.

देख भाई देख

इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

क्या सच में बढ़ता है सेक्स करने से महिलाओं के हिप्स का आकार

ऐसे पुरुषों से सेक्स करने की इच्छा रखती हैं महिलाएं

?