जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय मे फिर नया विवाद
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय मे फिर नया विवाद
Share:

नई दिल्ली: देश की नामी यूनिवर्सिटी में शुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ज्यादातर मौको पर विवादों के कारण ही चर्चा मे रहता है अब की बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने मेस में खाने के दामों में दोगुने से भी अधिक का इजाफा किया है जिसमे कई चीजों के दाम 10 गुना तक बढ़ गए है. इसी बात को लेकर मेस चार्ज में बढ़ोतरी के खिलाफ छात्र-छात्राएं मंगलवार को डीन ऑफ स्टूडेंट्स के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर सकते हैं. दामों में इजाफे के खिलाफ छात्रों में एकजुटता दिखाई दे रही है. यही वजह है कि जेएनयू के सभी छात्र संगठन दामों में इजाफे को गलत बता रहे हैं और प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं.

अखिल भारतीय विद्यार्थी संगठन (ABVP) के अलावा, लेफ्ट के सभी धड़ों ने विरोध का सुर तेज करने का एलान किया है. बता दें कि दामों में इजाफा करने के बाबत बाकायदा JNU में मेस संबंधी कई चार्ज बढ़ाने का नोटिफिकेशन भी जारी हुआ था. नोटिफिकेशन के मुताबिक, कई चार्ज में 100 फीसद से लेकर 1900 फीसद तक का इजाफा किया गया है हालांकि, यह इजाफा पिछले महीने ही किया गया था, लेकिन होली त्योहार के बाद छुट्टी से लौटे छात्रों ने अब गुस्सा जाहिर किया है. जानकारी के मुताबिक, 27 फरवरी को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, मेस एडवांस राशि को 2700 से बढ़ाकर को 4500 रुपये कर दिया गया है.

गौरतलब है कि देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों मे शुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का नाम सुर्खियों मे उसके मूल काम शिक्षा, बेहतर रिजल्ट्स या छात्रों के उत्कृष्ट क्रियाकलापों से ज्यादा विवादों के कारण बना रहता है.

एक बार फिर जेएनयू गर्माया

आरएसएस के व्यक्ति की बोटी नोच ली जाएगी- एएमयू छात्र संगठन

एएमयू में राष्ट्रपति का विरोध नहीं स्वागत करें - सलमा अंसारी

मुस्लिम विश्वविद्यालय के समारोह में राष्ट्रपति के जाने पर बवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -