अफगानिस्तान की बर्बादी में उसके पड़ोसी का सबसे पड़ा हाथ: सैय्यद अकबरूद्दीन
अफगानिस्तान की बर्बादी में उसके पड़ोसी का सबसे पड़ा हाथ: सैय्यद अकबरूद्दीन
Share:

<

strong>नूयार्क: सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में अफगानिस्तान की स्थितियों पर एक बैठक आयोजत की गई थी, जिसमे अफगानिस्तान में हो रही हिंसा,उपद्रव आतंकी गतिविधियों पर चर्चा की गई. चर्चा के दौरान अफगानिस्तान के विकास और वैश्विक समर्थन से विकास के कार्यों पर भी बात हुई. इस बैठक में संयुक्त राष्ट्र में भारत के ​स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरुद्दीन ने इन सब बुराईयों के लिए पाक़िस्तान को जिम्मेदार ठहराया.

ओजोन दिवस विशेष : जीवन के लिए ऑक्सीज़न से ज्यादा ज़रूरी है ओज़ोन

 
इस अहम् बैठक में सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा कि अफगानिस्तान के तालिबानी अपने साथी और सहयोगियों की मदद से, मानवीय मूल्यों की धज्जियाँ उड़ाते हुए हिसात्मक करवाई को अंजाम दिए हैं और यह उन सहयोगियों की ही वजह से जारी है जो, पड़ोस में ही आतंकवादियों और तालिबानियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बने हुए हैं, जिसका उदाहरण हैं- हाल ही में क़ाबुल पर हुए हमले. उन्होंने आगे बताया ऐसे आक्रमण करने वाले और इनकी योजना बनाने वाले अफगानिस्तान के अड़ोस-पड़ोस में स्थित उसी पनागाहों में सुरक्षित तौर पर आराम से रह रहे हैं. यहीं वर्षों से हक्कानी नेटवर्क, अल-क़ायदा, दाऐश, लश्कर-ए-तैय्यबा, तालिबान फलते-फूलते रहे यहीं से इनके सारे नापाक एजेंडों को तैयार किया गया और पालन-पोषण कर के बड़ा किया गया, जो आज सारी दुनिया में आतंक और बर्बादी सबब बना हुआ है.

'एनएसजी' की सदस्यता के लिए अमेरिका करेगा भारत का समर्थन

 
आतंकवादियों द्वारा जाली नोट और नशीली दवाओं की तस्करी के माध्यम से धन संजोया जाता है. अफगानिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों को लूटने पर भी इन्हे धन मिल जाता है, अफगानिस्तान को तालिबानी और उनके पड़ोसी पनाहगाह में आराम फरमा रहे आतंक और दहशत के जिम्मेदार जिनके साथ यहां की सरकार भी सहयोग करती है. अफगान ही नहीं सम्पूर्ण आतंकवाद की जड़ें पाकिस्तान में ही आकर मिलती हैं यह एक दो आतंकी संगठन नहीं बल्कि यहाँ आतंक की व्यापक खेती होती है.

ख़बरें और भी 

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

14 सैनिकों से सवार रुस का विमान सीरिया के भूमध्यसागर से हुआ लापता

काबुल में हुए तालिबानी हमले में 10 सुरक्षाकर्मी की मौत
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -