नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले नेपाली ग्रुप का पर्दाफाश
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले नेपाली ग्रुप का पर्दाफाश
Share:

नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों को लेकर देश की सरकार ही नहीं वाली विदेशो की सरकार भी मुस्तैद हैं. ऐसा ही एक मामला नेपाल से सामने आया हैं जहाँ एक गिरोह नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करता था. नेपाल पुलिस ने उस गिरोह का भंडाफोड़ किया. बताया जा रहा है यह गिरोह लोगों को भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे ठगी करता था.

इस गिरोह ने अब तक तकरीबन 60 लोगों को चूना लगाया है. वहीँ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, "रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में नौकरी दिलवाने का झूठा वादा कर गिरोह के छह सदस्य लोगों से मोटी रकम वसूलते थे." नेपाल पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 लोगों को हिरासत में लिया है. इन 6 लोगों की पहचान रामानंद नोनिया, संतोष कारकी, बिनोद कारकी, पदम बहादुर श्रेष्ठ, चित्रा बहादुर श्रेष्ठ और गीता महाराजन के रूप में की हुई.

वहीँ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अपराधी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से तीन से पांच लाख नेपाली रुपये वसूलते थे और फर्जी जॉब के दस्तावेज के लिए यह लोग भारतीय दूतावास के जाली लैटरहेड का प्रयोग करते थे. वहीँ पुलिस ने बताया इस गिरोह की शिकायत उन्हें करीबन 10 लोगों से मिली थी और पुलिस इस गिरोह के सदस्यों की तलाश में जुटी थी.

खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट फोन बरामद किया

नेपाल: सात फरवरी को नेशनल एसेंबली का चुनाव

बीजेपी सांसद के बयान को कांग्रेस ने बताया शर्मनाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -