नेपाल ने खरीदी चीन से इलेक्ट्रिक बस, प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन
नेपाल ने खरीदी चीन से इलेक्ट्रिक बस, प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन
Share:

काठमांडू : चीन तकनीक के मामले में काफी आगे रहता है. बात करें यातायात वाहनों की तो वहां नई नई गाड़ियों और अनोखी गाड़ियों का अविष्कार होता ही रहता है. ऐसे ही नेपाल के प्रधानमंत्री ने चीन से इलेक्ट्रिक बस खरीद कर उसका उद्घाटन भी कर लिया है. नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने मंगलवार को को इस इलेक्ट्रिक बस का उद्घाटन किया है जिसमें उन्होंने ये दावा भी किया हैं कि साल 2020 में नीपल में भी इलेक्ट्रिक बस चलेंगी. 

नेपाली युवती को पकड़कर गन्दी हरकते करने लगे दो लोग और फिर..

जानकारी दे दें, कि नेपाल भी तकनीक के क्षेत्र में आगे निकल रहा है और इसी को देखते हुए उन्होंने चीन से ये बसेस खरीदी हैं. साथ ही उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि आने वाले दो सालों में यानी 2020 तक नेपाल में 20 फीसदी ऐसी इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर दौड़ेंगी. पीएम ओली इसी इलेक्ट्रिक बस के जरिए पुल्चोक से सिंहदरवार स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे जिसमें उनके साथ पर्यटन मंत्री रवींद्र अधिकारी, नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी संसदीय दल के उपनेता सुभाष चंद्र नेम्वाड, काठमांडू महा नगरपालिका के मेयर विद्यासुंदर शाक्य, ललितपुर महानगर पालिका के मेयर चिरिबाबू महर्जन के साथ ही अन्य लोग भी शामिल थे. 

संयुक्त राष्ट्र ने कहा, फ्रांस का बुर्के पर पाबंदी लगाना मानवाधिकार उल्लंघन

आपको बता दें, नेपाल के प्रधानमंत्री ने चीन की कंपनी से एक बस दो करोड़ रुपये में खरीदी है और इसी के साथ कुछ और 5 बसों का सौदा भी हुआ है. यात्रा के दौरान ही पीएम ने ये बात कही कि आने वाले दो सालों तक नेपाल में 20 फीसदी इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी. फिलहाल बस में 19 सीटें हैं लेकिन खड़े होकर इसमें 35 लोग यात्रा कर सकते हैं.  

खबरें और भी...

सऊदी से इमरान खान का ऐलान, 2019 चुनावों के बाद फिर करेंगे भारत के साथ ये काम

वैज्ञानिकों ने किया दावा मंगल ग्रह पर है पर्याप्त आॅक्सीजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -