B'Day Special : 21 साल की उम्र में नीतू ने इस मज़बूरी में छोड़ दी थी एक्टिंग
B'Day Special : 21 साल की उम्र में नीतू ने इस मज़बूरी में छोड़ दी थी एक्टिंग
Share:

एक समय में बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के जलवे दिखाने वाली नीतू सिंह आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहीं हैं. आपको बता दें कि नीतू एक बहुत ही पॉपुलर अभिनेत्री रहीं हैं और इन्होने अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना जैसे बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. नीतू का जन्म 8 जुलाई 1958 को हुआ था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1966 में ही कर दी थी. पहली बार वह चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आईं थीं और उसके बाद लगातार उन्हें फिल्मों में देखा गया.

नीतू ने करीब 7 साल तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम किया और इन 7 सालों में उन्होंने करीब 70 फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड इंडस्ट्री को नीतू ने तब छोड़ जब वह काफी फेमस हो चुकी थीं और उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर्स आ रहे थे. नीतू की उम्र उस वक्त 21 साल थीं जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को बाय-बाय कह दिया. नीतू ने 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर से शादी कर ली. नीतू ने अपने करियर की करीब 11 फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ काम किया था जो आज उनके जीवन साथी हैं.

नीतू का असली नाम सोनिया सिंह था लेकिन इंडस्ट्री में आते ही उन्होंने नाम बदल लिया. ऋषि कपूर से शादी के बाद वह नीतू सिंह से नीतू कपूर बन गईं. नीतू ने शादी के बाद दो बच्चों को जन्म दिया, जिनके नाम है रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर. नीतू के बेटे रणबीर बॉलीवुड में एक्टिव हैं वहीं रिद्धिमा शादीशुदा जिंदगी जी रहीं हैं. नीतू एक बहुत अच्छी कलाकार थीं और उन्होंने अपने करियर में अधिकतर फ़िल्में हिट और सुपरहिट दी.

आपको बता दें कि नीतू ने फिल्मों में काम करना केवल इसलिए छोड़ दिया क्योंकि कपूर खानदान की कोई भी बहु फिल्मों में काम नहीं करती और यह उनका रिवाज है. इस रिवाज को नीतू ने बखूबी निभाया. फिलहाल नीतू को हमारी ओर से जन्मदिन की बधाई.

जॉन से नाराज हैं अक्षय, दी ऐसी धमकी

अपने मेंटर्स के साथ काफी सिंपल दिखी 'मर्डर' गर्ल

माही के बर्थडे सेलिब्रेशन में ट्रोलिंग का शिकार हुई अनुष्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -